नेटवर्क शुरू करने की समय सीमा के लिए COAI ने दूरसंचार विभाग को लिखा पत्र

टेलीकॉम कंपनियों के संगठन सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया यानी सीओएआई ने रविवार को दूरसंचार विभाग से किसी भी सर्किल में नए नेटवर्क के न्यूनतम विस्तार की लाइसेंस शर्त में ढ़ील दिए जाने और समय सीमा 6 से 9 महीने तक बढ़ाने की अपील की है। इसके साथ ही सीओएआई का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान एमआरओ प्रक्रिया को पूरा करना बहुत मुश्किल है। अगर कंपनियों पर इसकी वजह से जुर्माना लगता है, तो यह गलत होगा।

COAI ने लिखा पत्र
सीओएआई ने दूरसंचार विभाग को पत्र लिखते हुए कहा है कि हम विभाग से अनुरोध करते हैं कि नए नेटवर्क को शुरू करने की जो समय सीमा तय की गई है, उसे कम-से-कम 6 से 9 महीने तक बढ़ाया जाए। इससे कंपनियों थोड़ी राहत मिलेगी।

दूरसंचार विभाग ने जारी किए सर्कुलर्स
दूरसंचार विभाग ने कई सारे सर्कुलर्स के जरिए कंपनियों के नेटवर्क शुरू करने की रजिस्ट्रेशन और टेस्टिंग पर रोक लगा दी है। अब इसे कोरोना वायरस की वजह से 31 मई तक स्थगित कर दिया गया है। 

एमआरओ प्रक्रिया बहुत है जटिल
COAI ने पत्र लिखकर कहा है कि एमआरओ प्रक्रिया में कई सारे स्टेप्स होते हैं, जिनमें अधिग्रहण, स्थानीय निकायों से मंजूरियां, राज्य सरकार-निगम अधिकारियों से बातचीत, भागीदारों के साथ स्व परीक्षण के लिए समन्वय, परीक्षण रिपोर्ट तैयार करना और उन्हें जमा कराना शामिल हैं। साथ ही पत्र में आगे कहा गया है कि मौजूदा समय में इस प्रक्रिया को पूरा करना बहुत मुश्किल है।

दुनिया का पहला ई-मेल भेजा था बिना इंटरनेट

Airtel के प्लान में कॉलिंग और डाटा के साथ ये खास बेनेफिट्स भी मौजूद

Zoom और Oracle के बीच हुई साझेदारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -