पकिस्तान को मुँह तोड़ जवाब, 14 चौकियों को मिला दिया मिट्टी में

नई दिल्ली : पाकिस्तानी सेना के सीजफायर फायर का उलंघन करने पर भारतीय सेना ने करार जवाब देते हुए सीमा पार पाकिस्तान सेना की लगभग 14 चौकियों को नेस्तोनाबूत दिया है। भारतीय जवानों ने जवाबी कार्यवाही में पकिस्तान को जबर्दस्त नुकसान पहुंचाया हैं। लेकिन पकिस्तान की तरफ से हुई शैलिंग में आठ मासूम भारतीयों को अपनी जान से हाँथ धोना पड़ा।

सांबा, राजौरी, अरनिया, नौशेरा में पाकिस्तानी सेना लगातार फायरिंग कर रही थी। इसके जवाब में बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पाकिस्तान की कई चौकियों को मिट्टी में मिला दिया। मिली जानकारी के अनुसार 2 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं। पकिस्तान की तरफ से हुई गोलीबारी में 8 मामूसों की मौत हो गई थी जिसमे दो बच्चे और चार महिलाएं भी शामिल थी।

पकिस्तान ने सीमा पर बढ़ाई सेना

पकिस्तान न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक सीमा पर पकिस्तान ने और अधिक सैनिक तैनात कर दिए है. इतना ही नहीं सैनिकों के अलावा हेलिकॉप्‍टरों और कई भारी हथियारों की भी तैनाती की गई है जिनमें यूबीजीएल (अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्‍चर) शामिल है। जवाबी फायरिंग में जवानों के घायल होने के मद्देनजर पाकिस्‍तान ने कई मेडिकल यूनिट्स की तैनाती भी की है। सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद से पाकिस्तान एलओसी और इंटरनैशनल बॉर्डर पर 60 से अधिक बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर चुका है। इस तरह सीज़फायर का उल्लंघन कर पकिस्तान ने कई बार भारत को नुकसान पहुचाया है जिसमे अब तक 8 जवानो से सहित 13 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी हैं और वहीँ 40 से अधिक लोग घायल हुए.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -