वित्त मंत्री ने कहा-
वित्त मंत्री ने कहा- "लचीला बुनियादी ढांचे के लिए वित्तपोषण और विकास प्राथमिकताओं..."
Share:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को वस्तुतः एशिया इन्फ्रास्ट्रक्चर फोरम में भाग लिया, जहां उन्होंने सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) के अनुरूप समावेशी, टिकाऊ और लचीला बुनियादी ढांचे के लिए वित्तपोषण और विकास प्राथमिकताओं पर फिर से विचार करने का मामला बनाया। एंटरप्राइज सिंगापुर, सिंगापुर के वित्त मंत्रालय और सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण द्वारा सह-आयोजित एशिया इंफ्रास्ट्रक्चर फोरम में भाग लेते हुए, सीतारमण ने सरकार द्वारा बुनियादी ढांचे के खर्च को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न उपायों को बताया।

वित्त मंत्री ने खुले, नियम-आधारित और पारदर्शी आर्थिक वातावरण के भारत के नीति-आधारित दृष्टिकोण पर जोर दिया निजी निवेश और विदेशी पूंजी को प्रोत्साहन; ResilentRecovery के लिए बुनियादी ढांचे के विकास के वित्तपोषण के लिए सार्वजनिक व्यय और मजबूत संस्थागत संरचना में वृद्धि हुई है।

वित्त मंत्री ने बुनियादी ढांचे और विकास के वित्तपोषण के लिए राष्ट्रीय बैंक की स्थापना, राष्ट्रीय बुनियादी ढांचा पाइपलाइन, राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन, उदारीकृत एफडीआई, बुनियादी ढांचे के विकास को बढ़ावा देने के लिए गिफ्ट सिटी के विकास, निजी भागीदारों और नवाचार को प्रोत्साहित करने पर प्रकाश डाला।

शादी करके लौटे शख्स को पता चली ऐसी सच्चाई की गुस्से में पीटने लगा अपना सिर, हुआ ये बड़ा खुलासा

'कहीं कोरोना न हो जाए', इस डर से पति-पत्नी सहित पूरे परिवार ने जहर खाकर दे दी जान !

Moody's की रिपोर्ट में भारत को झटका, आर्थिक वृद्धि को लेकर आई बुरी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -