मुहर्रम के जुलुस को रोकने के लिए श्रीनगर में प्रतिबंद लागू, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात
मुहर्रम के जुलुस को रोकने के लिए श्रीनगर में प्रतिबंद लागू, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के अबी गुजर इलाके में शिया समुदाय के सदस्यों को अशूरा के अवसर पर पारंपरिक जुलूस निकाले जाने से रोकने के लिए अधिकारियों ने गुरुवार को प्रतिबंध लगाए. बता दें कि यह मुहर्रम के 10 दिन के शोक का आखिरी दिन होता है. अधिकारियों ने बताया कि कोठीबाग थाना क्षेत्र के अंदर आने वाले अबी गुजर इलाके में प्रतिबंध लगाए गए हैं और मुहर्रम के 10वें दिन क़ानून-व्यवस्था बरक़रार रखने के लिए भारी तादाद में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं.

पुलिस ने मंगलवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर शिया समुदाय के कई लोगों को हिरासत में लिया, क्योंकि ये जुलूस निकालने का प्रयास कर रहे थे. पारंपरिक मुहर्रम जुलूस अबी गुजर, लाल चौक और डलगेट इलाक़ों से गुजरता था, किन्तु 90 के दशक में आतंकवाद के उभार के बाद इसपर बैन लगा दिया गया, क्योंकि प्रशासन का कहना है कि इसका उपयोग अलगाववादी राजनीति के प्रचार के लिए किया जाता था. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने हाल ही में कहा था कि जम्मू कश्मीर के लोगों की सोच में परिवर्तन नज़र आ रहा है और कश्मीर में आतंकवाद अब अपने ‘अंतिम चरण’ में है. 

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में राज्य मंत्री सिंह ने कहा कि लोगों की सोच में परिवर्तन दिख रहा है. खुले में घूम रहे श्रीनगर के लोग अब बदलाव चाहते हैं और देश के अन्य हिस्सों के लोगों की तरह पीएम मोदी के नए भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं.’’ उन्होंने कहा कि हालांकि भय के कारण लोग खुल कर अपनी आकंक्षा व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा था कि मैं समझता हूं कि आतंकवाद का यह अंतिम चरण है.’’

पीयूष गोयल ने आज विभिन्न निर्यात संवर्धन परिषदों के नेताओं के साथ की बैठक

लगातार दूसरे दिन गिरे डीजल के दाम, जानिए पेट्रोल का आज का दाम

NCB की रडार पर है सबसे बड़ा ड्रग तस्कर मूसा, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को करता है ड्रग सप्लाई!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -