राष्‍ट्रीय अधिवेशन की तैयारी में जुटा रिपब्लिकन, ट्रंप के नाम पर लग सकती है मुहर
राष्‍ट्रीय अधिवेशन की तैयारी में जुटा रिपब्लिकन, ट्रंप के नाम पर लग सकती है मुहर
Share:

वाशिंगटन: डेमोक्रेट्स के राष्‍ट्रीय अधिवेश के उपरांत अब रिपब्लिकन पार्टी भी इस हप्ते अपना राष्‍ट्रीय अधिवेशन करने वाली है. इस अधिवेशन में पार्टी डोनाल्‍ड ट्रंप को दोबारा राष्‍ट्रपति के उम्‍मीदवार के रूप में निर्वाचन जारी कर सकती है. जिसके लिए रिपब्लिकन राष्‍ट्रीय समिति देशभर में 7500 से अधिक आयोजनों की तैयारी की योजना बना रहे है.  

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की दिनांक ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है, डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टी के मध्य जुबानी जंग और भी बढ़ती जा रही है. दोनों पार्टी एक दूसरे के विरुद्ध बेहद आक्रामक ढंग से बयानबाजी की जा रही है. इसी क्रम में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन के समापन सत्र में नेताओं ने रिपब्लिकन पार्टी पर जमकर निशाना साधा है. इस बीच कई नेताओं ने राष्ट्रपति ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस पर गंभीर इलज़ाम लगाते हुए उन्हें नस्लवादी सोच रखने वाला कहा है.

जंहा इस बात का पता चला है कि इससे पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस समेत रिपब्लिकन पार्टी के कई नेताओं ने डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के नाम के पहले अक्षर का गलत उच्चारण करते हुए  हमला कर दिया है. इसी बात को लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने राष्ट्रीय सम्मेलन के समापन सत्र में एक बार फिर जबाव दे दिया है. वहीं इसे लेकर आक्रोशित डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने बताया कि कमला हैरिस के नाम का गलत उच्चारण करना ना केवल अशोभनीय कृत्य है बल्कि यह नस्लवादी सोच नज़र आ रहा है.

अमेरिका में दो स्थानों पर गोलीबारी, एक व्यक्ति की मौत, 3 पुलिसवालों समेत 6 घायल

ये है भारत के सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट्स

कोरोना का 'सुपर स्प्रेडर' बना शादी समारोह, एक साथ 53 लोग हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -