कोरोना का 'सुपर स्प्रेडर' बना शादी समारोह, एक साथ 53 लोग हुए संक्रमित
कोरोना का 'सुपर स्प्रेडर' बना शादी समारोह, एक साथ 53 लोग हुए संक्रमित
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के मिलिनोकेट में शादी का रिसेप्शन उस समय कोरोना वायरस का हॉट स्पॉट बन गया जब 53 लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो गए. 7 अगस्त को आयोजित किए गए शादी समारोह में 65 लोग शामिल हुए थे. अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, एक महिला की शुक्रवार को मौत हो गई. महिला मेहमान के संपर्क में आने से कोरोना की गिरफ्त में आ गई थी. हालांकि महिला कार्यक्रम में शामिल नहीं हुई थी। 

संक्रमित लोगों में अलग-अलग आयु के लोग शामिल हैं. मैने के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) के निदेशक नीरव शाह ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि, "कोरोना वायरस की गिरफ्त में आनेवाले चार वर्षीय बच्चे से लेकर 78 वर्ष तक के बुजुर्ग हैं. अधिकतर लोगों में कोरोना के लक्षण रिसेप्शन के चार दिन बाद जाहिर होना आरंभ हुए. उनमें 13 प्रतिशत कोरोना के एसिम्टोमैटिक थे." आपको बता दें कि इससे पहले भी मई में कैलोफोर्निया की एक बर्थ डे पार्टी भी इसी तरह सुर्ख़ियों में आई थी. जब आयोजन में शामिल पांच लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव हो गए थे. संक्रमण की गिरफ्त में आकर उनमें से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

बताया जा रहा है कि आयोजन में शामिल एक शख्स से संक्रमण की शुरुआत हुई. उसने फेस मास्क नहीं पहना था. अधिकारियों ने बताया कि बर्थ डे में शामिल व्यक्ति कोरोना के संबंध में मजाक कर रहा था और साथ ही खांस रहा था. मैने के CDC ने बताया कि मिलिनोकेट में संक्रमित लगभग 23 लोग शादी समारोह में शामिल नहीं हुए थे. हॉट स्पॉट का मामला सामने आने के बाद अधिकारियों ने कंटैक्ट ट्रेसिंग आरंभ कर दी है. शादी के रिसेप्शन से संक्रमित होनेवालों के संपर्क में आए लोगों की शिनाख्त की जा रही है.

ड्रैगन को बहने का खतरा, चीन के सामने आई नई मुसीबत

यहां पर अश्वेत लोगों पर बड़ी संख्या में किया जा रहा कोरोना वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल

कैलिफोर्निया के जंगलों में आग का कहर, जलकर खाक हुए सैंकड़ों घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -