ये है भारत के सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट्स
ये है भारत के सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट्स
Share:

भारत देश के सबसे अदभुत और आकर्षक एयरपोर्ट जिन्हे देखकर आप चौक जाएंगे. जिन्हें देखकर आपका मन एयपोर्ट की खूबसूरती को निहारते ही रहेगा साथ ही वहां की ठंड और बर्फ को बस देखते रहने का करेगा.

अगटि्ट एयरपोर्ट (लक्ष्यद्वीप): अगटि्ट एयरपोर्ट ऎसी जगह है जहां फ्लाइट लैंड होने पर लगता है जैसे आपकी फ्लाइट जमीन में नहीं बल्कि समुद्र में गिर रही है. यह सुंदर एयपोर्ट इंडिया के लक्षद्वीप में स्थित है. समुद्र के बीचोंबीच बना लगभग 4,000 फीट लंबा रन वे इस एयपोर्ट की सबसे बड़ी खासीयत है.

मिजोरम एयरपोर्ट: मिजोरम की पहाडियों में बना 2,500 मीटर लंबा एयरपोर्ट है जिसे देखकर आपको ऐसा महसूस होगा मानो पहाड़ो के बीच से कोई यान आपके लिए आकाश से उतरा है. हरियाली और प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर इस एयपोर्ट इंडिया के सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट में से एक है.

लेह एयरपोर्ट (जम्मू कश्मीर ): अगर आप जम्मू कश्मीर जा रहे है तो काशिश करें की फ्लाइट से जाएं, वह इसलिए की यहां का खूबसूरत एयपोर्ट देखकर आपका सफर और भी मजेदार हो जाएगा. ठंडी वादिया और लेह की सुंदरता की वजह से यह एयपोर्ट और भी खास बनता है. आपको बता दें कि लेह दूनिया के सबसे ठंडे जगहो में दूसरे नंबर पर आता है. इसे "रहस्यवादी लामाओं की भूमि", "टूटा चंद्रमा", "चांद का सैर" आदि नाम से जाता जाता है.

शिमला एयरपोर्ट: सबसे उंचाई में स्थित खतरनाक लैंडिंग वाले इस एयपोर्ट का दृश्य जितना डरावना है उतना ही एडवेंचरस भरा भी है. शिमला से लगभग 22 किलामीटर दूर यह एयरपोर्ट बहुत ही बेहतरीन है. क्वीन ऑफ हिल्स कहा जाने वाला शिमला शहर ऎसे तो बेहद खूबसूरत है, लेकिन शहर की वादियो जितना सुंदर यहां का एयरपोर्ट भी है.

मुंबई एरयपोर्ट: मायानगरी शहर मुंबई में बॉलीवुड सितारों के अलावा एक और जगह ऎसा भी है जिसे देखकर आपकी आंखें चकाचौंध रह जाएगी. हम बात कर रहे है मुंबई एयपोर्ट की जहां तीन किलोमीटर लंबी दीवार पर 7,000 आर्टफैक्ट्स देखने को मिलेगा जो इंडिया के किसी एयरपोर्ट में नहीं है. 1,500 आर्टिस्ट्स से निमाीüत यह दीवार एयरपोर्ट के चैक इन और बैग क्लेम के दौरान दिखाई देती है.

सिंधिया को गद्दार कहना कोंग्रेस पर पड़ा भारी, शिवराज ने पूछी ये बात

भोजपुरी फिल्म 'प्यारी दादी माँ' का फर्स्ट लुक जारी

महाराष्ट्र : मात्र 24 घंटे में कई कोरोना संक्रमितों ने गवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -