महाराष्ट्र चुनाव: RPI ने घोषित किए उम्मीदवार, अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई को भी दिया टिकट
महाराष्ट्र चुनाव: RPI ने घोषित किए उम्मीदवार, अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई को भी दिया टिकट
Share:

मुंबई: केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) ने पश्चिमी महाराष्ट्र के फलतान विधानसभा क्षेत्र से जेल में कैद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निकल्जे को चुनावी मैदान में उतारा है। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के नेतृत्व में आरपीआई को भाजपा, शिवसेना और अन्य छोटे सहयोगियों के बीच 21 अक्टूबर को होने वाले राज्य चुनावों के लिए सीटों के विभाजन के हिस्से के रूप में छह विधानसभा सीटें दी गई हैं।

रामदास अठावले ने बुधवार, 3 अक्टूबर को मुंबई में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा की। कई सालों तक आरपीआई के साथ रहे निकल्जे ने इससे पहले पार्टी के टिकट पर मुंबई की चेंबूर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था। आरपीआई के एक दिग्गज नेता ने कहा कि, "इस बार उन्होंने फलटन से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है, क्योंकि वह उस इलाके से हैं और वहां उनकी अच्छी पकड़ है।"

आरपीआई ने जिन अन्य पांच सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है, उनमे सोलापुर जिले के मालशिर, नांदेड़ जिले के भंडारा और नायगांव, परभणी में पथरी और मुंबई में मानखुर्द-शिवाजी नगर शामिल हैं। आपको बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार, महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतगणना करके परिणाम जारी किए जाएंगे।

हरियाणा विधानसभा चनाव: JJP ने जारी की चौथी लिस्ट, अपने दादा की सीट से चुनाव लड़ेंगे दुष्यंत

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान, कहा- मैं नहीं लडूंगा चुनाव, लेकिन आदित्य....

SC/ST एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, संशोधनों को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -