हरियाणा विधानसभा चनाव: JJP ने जारी की चौथी लिस्ट, अपने दादा की सीट से चुनाव लड़ेंगे दुष्यंत
हरियाणा विधानसभा चनाव: JJP ने जारी की चौथी लिस्ट, अपने दादा की सीट से चुनाव लड़ेंगे दुष्यंत
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) ने अपने 30 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. जेजेपी की यह अब तक की चौथी सूची है. इस सूची में दुष्यंत चौटाला का नाम भी शामिल हैं. दुष्यंत स्वयं उचाना कलां से चुनाव लड़ेंगे. इस सीट से 2009 में दुष्यंत के दादा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने बीरेंद्र सिंह को मात दी थी.

वर्ष 2014 में दुष्यंत ने इसी सीट से ताल ठोकी थी, किन्तु वह भाजपा की प्रेम लता सिंह से हार गए थे. प्रेम लता सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह हिसार से भाजपा सांसद हैं. और उनके पति बीरेंद्र सिंह कांग्रेस और भाजपा दोनों की सरकारों में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं. ऐसे में एक बार फिर इस सीट पर चौटाला परिवार और बीरेंद्र सिंह परिवार (सर छोटू राम परिवार) में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. उल्लेखनीय है कि जींद जिले में आने वाला यह विधानसभा क्षेत्र, हिसार संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

जेजेपी ने करनाल विधानसभा सीट से हरियाणा के मौजूदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ पूर्व सैनिक तेज बहादुर यादव को चुनावी संग्राम में उतारा है. आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनावों का ऐलान कर दिया है. दोनों प्रदेशों में 21 अक्‍टूबर को मतदान होगा और चुनावी नतीजे 24 अक्‍टूबर को जारी किए जाएंगे.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान, कहा- मैं नहीं लडूंगा चुनाव, लेकिन आदित्य....

SC/ST एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, संशोधनों को लेकर कही ये बात

कमल हासन ने फिर उगला हिंदी के खिलाफ जहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -