व्हाट्सएप के IOS बीटा वर्जन में जुड़ा यह टूल
व्हाट्सएप के IOS बीटा वर्जन में जुड़ा यह टूल
Share:

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने बीते सप्ताह घर से काम करने वाले यूजर्स के लिए मैसेंजर रूम को ग्लोबली लॉन्च किया था। वहीं, अब इस वीडियो कॉन्फ्रेसिंग टूल से जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आई है, जिससे जानकारी मिली है कि व्हाट्सएप के आईओएस बीटा वर्जन 2.20.52.6 पर मैसेंजर रूम के शॉर्टकट को जोड़ा गया है। हालांकि, व्हाट्सएप ने अभी तक मैसेंजर रूम की लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

इन देशों के आईओएस यूजर्स को मिलेगा मैसेंजर रूम
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप के मैसेंजर रूम का सपोर्ट सबसे पहले अमेरिका, श्रीलंका, मेक्सिको और भारत के आईफोन यूजर्स को मिलेगा। हालांकि, अब तक इस टूल की लॉन्चिंग से जुड़ी जानकारी नहीं मिली है।

ऐसे कर पाएंगे आईओएस यूजर्स इस टूल का उपयोग
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप आईओएस बीटा प्लेटफॉर्म पर चैट के सेक्शन में मैसेंजर रूम का शॉर्टकट दिया गया है। जैसे ही यूजर्स इस मैसेंजर रूम पर टैप करेंगे, तो एक नई विंडो ओपन होगी। यहां यूजर्स को क्रिएट रूम इन मैसेंजर और लिंक टू ग्रुप वीडियो चैट विद एनी वन लिखा दिखाई देगा। यूजर्स सुविधानुसार इनमें से किसी एक ऑप्शन को चुन कर मैसेंजर रूम का इस्तेमाल कर सकेंगे।

मैसेंजर रूम इंस्टाग्राम के लिए जल्द होगा लॉन्च
लीक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक मैसेंजर रूम टूल को जल्द इंस्टाग्राम के लिए लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसको लेकर आधिकारिक एलान नहीं किया है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की एप की मांग बढ़ी
कोरोना वायरस की वजह से लगभग सभी देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में सभी लोग अपने घरों से ऑफिस का काम कर रहे हैं। इस ही दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप की मांग भी तेजी से बढ़ी है। यूजर्स ऑनलाइन क्लास लेने से लेकर बिजनेस मीटिंग तक के लिए गूगल मीट जैसे वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग एप का उपयोग कर रहे हैं। हालांकि, फेसबुक ने गूगल मीट और जूम जैसे एप्स को कड़ी टक्कर देने के लिए मैसेंजर रूम को उतारा है।

Google Meet को फ्री करने का मिला फायदा

गेम खेलने के लिए बेस्ट है ये स्मार्टफोन

Xiaomi जल्द ही लॉन्च करेगा कुछ शानदार फीचर्स वाले प्रोडक्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -