गेम खेलने के लिए बेस्ट है ये स्मार्टफोन
गेम खेलने के लिए बेस्ट है ये स्मार्टफोन
Share:

आज के दौर में गेमिंग का महत्व इतना बढ़ गया है कि अब ज्यादातर कंपनियां गेमिंग स्मार्टफोन ही बाजार में उतार रही हैं। उदाहरण के तौर पर Nubia ने पिछले महीने ही गेमिंग फोन को लॉन्च किया था, हालांकि इन डिवाइसेज की कीमत इतनी महंगी होती हैं कि लोग केवल इनके बारे में खरीदने की सोच ही सकते हैं। लेकिन आज हम गेमिंग लवर्स के लिए कुछ बजट रेंज वाले गेमिंग स्मार्टफोन लेकर आए हैं, जिनकी कीमत 20,000 रुपये से कम है। तो आइए इन स्मार्टफोन पर डालते हैं एक नजर...

Realme X2
अगर आप गेमिंग स्मार्टफोन खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो आप इस डिवाइस को अपने लिए चुन सकते है। इस स्मार्टफोन के 6GB+128GB स्टोर वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है। फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले, 6 जीबी रैम, 128 जीबी स्टोरेज और क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर का सपोर्ट मिलेगा।

Poco X2 
पोको एक्स2 स्मार्टफोन गेमिंग के लिए बेहतर है। इस स्मार्टफोन के 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो आपको इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच का डिस्प्ले, 6 जीबी रैम, 64 जीबी स्टोरेज, एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर का सपोर्ट मिलेगा।

Redmi Note 9 Pro Max
रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स का 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट बाजार में 17,999 रुपये की कीमत के साथ बाजार में उपलब्ध है। फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है। इसके अलावा इस फोन में रेडमी नोट 9 प्रो की तरह चार रियर कैमरे हैं जिनमें एक कैमरा 64 मेगापिक्सल का, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, तीसरा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और चौथा 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर है। फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा फोन में गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी है।

Vivo U20
इस स्मार्टफोन के 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 12,990 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकेगा। फीचर्स की बात करें तो इस फोन के में 6.53 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है। इसके अलावा इसमें क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर है। इस फोन में 5000एमएएच की बैटरी मिलेगी जिसके साथ 18वॉट का फास्ट चार्जर मिलेगा। फोन में ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट दिया गया है।

Xiaomi जल्द ही लॉन्च करेगा कुछ शानदार फीचर्स वाले प्रोडक्ट्स

फेसबुक ने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए जारी किया डार्क मोड

Instagram ने जारी किया नया अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -