रिपोर्ट: आंध्र प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों की रपोर्ट आई सामने
रिपोर्ट: आंध्र प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों की रपोर्ट आई सामने
Share:

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने 17 मई को मौजूदा सीओवीआईडी स्थिति पर समीक्षा बैठक की। उन्होंने कर्फ्यू को मई अंत तक बढ़ाने की घोषणा की। आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में केंद्र से कुल 75,99,960 वैक्सीन की खुराक प्राप्त हुई है। इनमें से कई 6260400 खुराक कोविशील्ड की और 339460 कोवैक्सिन की हैं। उन्होंने कहा कि मई के मध्य तक, राज्य को कोविशील्ड टीकों की 6,90,360 खुराक आवंटित की गई थी, जबकि राज्य ने 890360 खुराक की खरीद की है, जो आवंटित से अधिक है।

उन्होंने कहा कि राज्य को केवल कोवैक्सिन की 125000 खुराक की आपूर्ति की जाती है जबकि 227490 खुराक आवंटित की गई हैं। इसके अलावा, अधिकारियों ने कहा कि राज्य को प्रतिदिन 590 मीट्रिक टन ऑक्सीजन आवंटित की जाती है, जबकि सभी सरकारी और निजी अस्पतालों सहित मांग 590 मीट्रिक टन से 610 मीट्रिक टन है। राज्य ने केंद्र सरकार से जामनगर से प्रतिदिन 80 मीट्रिक टन क्षमता वाली ऑक्सीजन एक्सप्रेस आवंटित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि आठ आईएसओ कंटेनर राज्य में पहुंच गए हैं जबकि दो अन्य आने बाकी हैं। रिपोर्ट में जनता के लिए बुनियादी उपकरणों की उपलब्धता के बारे में बताया गया है जिसमें मास्क और इंजेक्शन शामिल हैं। 

अधिकारियों ने कहा कि राज्य में सात लाख एन-95 मास्क, 7.5 लाख पीपीई किट, 45 लाख सर्जिकल मास्क और 23 हजार रेमडीसिवर इंजेक्शन उपलब्ध हैं। मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित समीक्षा बैठक में उपस्थित लोगों के बारे में बात करते हुए उप मुख्यमंत्री अल्ला कृष्ण श्रीनिवास, मुख्य सचिव आदित्यनाथ दास, डीजीपी गौतम सवांग, सीओवीआईडी कमांड और नियंत्रण अध्यक्ष डॉ केएस जवाहर रेड्डी, स्वास्थ्य प्रमुख सचिव अनिल कुमार सिंघल, सीओवीआईडी कार्यबल समिति के अध्यक्ष थे। एमटी कृष्णा बाबू, स्वास्थ्य सचिव एम रवि चंद्रा, 104 कॉल सेंटर प्रभारी, आरोग्यश्री सीईओ डॉ ए मल्लिकार्जुन, एपीएमएसआईडीसी वीसी और एमडी वी विजयारामा राजू, स्वास्थ्य आयुक्त कटामनेनी भास्कर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल है।

बॉलीवुड में काम ना करने पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस का चौंकाने वाला खुलासा, कहा- 'मैं डर गयी थी...'

IMA के पूर्व निदेशक डॉक्टर केके अग्रवाल का निधन, थे कोरोना संक्रमित

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कोविड स्थिति की समीक्षा की, कर्फ्यू बढ़ाने का दिया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -