IMA के पूर्व निदेशक डॉक्टर केके अग्रवाल का निधन, थे कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली: पद्म श्री से सम्मानित और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के पूर्व निदेशक डॉक्टर केके अग्रवाल का बीते सोमवार को नई दिल्ली के AIIMS में निधन हो गया था। जी दरअसल वह कोरोना संक्रमित थे और इसी संक्रमण से चल रही लंबी लड़ाई से अब वह हार गए। मिली जानकारी के तहत 62 साल के डॉक्टर का एम्स में पिछले काफी दिनों से इलाज चल रहा था, बीते सप्ताह उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

आपको बता दें कि डॉक्टर केके अग्रवाल बेहतरीन कार्डियोलॉजिस्ट्स में शुमार थे, इसके अलावा हर्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख थे। वही साल 2005 में डॉ बीसी रॉय पुरस्कार से उन्हें सम्मानित किया गया, और साल 2010 में उन्हें पद्म श्री से नवाजा गया। जी दरसल डॉक्टर केके अग्रवाल बीते एक साल से कोरोना महामारी को लेकर वीडियो पोस्ट कर रहे थे। सभी वीडियोज में उन्होंने कोरोना महामारी के मैनेजमेंट और अलग-अलग पहलुओं पर बात की। हाल ही में उनके ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा गया है कि उन्होंने सोमवार को रात 11 बजकर 30 मिनट पर अस्पताल में दम तोड़ दिया।

आप सभी को बता दें कि महामारी के दौरान उन्होंने लोगों को जागरुक करने की हरसंभव कोशिश की। वही कई वीडियोज और अपने संदेश के जरिए उन्होंने 100 मिलियन लोगों तक पहुंच बनाई। केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने अनगिनत लोगों की जान बचाई। जारी किये गए बयान में कहा गया है कि वो चाहते थे कि उनके जीवन को लेकर जश्न मनाया जाए, शोक न किया जाए।

क्या है आज का पंचांग, जानिए यहाँ शुभ-अशुभ मुहूर्त

'गवर्नर धनखड़ सनकी, रक्तपिपासु, पागल कुत्ते की तरह घूम रहा...', नेताओं की गिरफ़्तारी पर बौखलाई TMC

कोरोना संक्रमित आज़म खान की सेहत में हुआ सुधार, ICU से नार्मल वार्ड में हुए शिफ्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -