महाराष्ट्र में स्कूल खोलने पर शिक्षा मंत्री ने कही यह बात

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं लेकिन इस बीच स्कूल खोलने के बारे में भी विचार किया जा रहा है। अब हाल ही में महाराष्ट्र में स्कूल खोलने के बारे में शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा है कि, 'राज्य में दीवाली से पहले स्कूल नहीं खोले जाएंगे।' जी दरअसल महाराष्ट्र में अब तक संक्रमण के 15,17,434 मामले सामने आ चुके हैं जो चौकाने वाला आंकड़ा है।

जी दरअसल यहाँ संक्रमण से 40,040 लोगों की मौत होने की खबर है। बीते समय में केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 16 मार्च से सभी शिक्षण संस्थान बंद करने के आदेश दिए थे। उसके बाद सरकार ने 15 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को खोलने की अनुमति दी थी। अब इसी बारे में बात करते हुए वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि, 'स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं चला रहे हैं और कुछ इलाकों में शिक्षक छात्रों के लिए विशेष कक्षाएं चला रहे हैं।

उन्होंने कहा,‘‘ हम विभिन्न विकल्प तलाश रहे हैं, यह स्पष्ट है कि स्कूल दीवाली से पहले नहीं खुलेंगे।' इसके अलावा राज्य शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि, 'वर्तमान परिस्थितियों में स्कूलों को खोलने का प्रश्न ही नहीं उठता क्योंकि महामारी के समाप्त होने के आसार नहीं दिख रहे। राज्य के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि संक्रमण पर काबू पाए जाने तक विभाग कॉलेज खोलने के पक्ष में नहीं है।' वैसे हम आपको यह भी बता दें कि देश में मार्च से ही सभी एजूकेशनल इंस्टीट्यूट बंद पड़े हैं। अब धीरे धीरे जब देश अनलॉक 5।0 में आ गया है तो स्कूल कॉलेज खोलने के बारे में प्लान किया जा रहा है।

पुजारी की हत्या मामले में जांच करेगी CID-CB, राजस्थान सरकार ने दिए निर्देश

अनुष्का शर्मा को 'राशिद खान' की पत्नी बता रहा Google, जानिए क्या है वजह

शादी के बाद पहली रसोई में नीति टेलर ने बनाई यह डिश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -