द्रमुक पार्टी ने मनाई करुणानिधि की 98वीं जयंती, स्टालिन ने कई योजनाओं को दिखाई हरी झंडी
द्रमुक पार्टी ने मनाई करुणानिधि की 98वीं जयंती, स्टालिन ने कई योजनाओं को दिखाई हरी झंडी
Share:

तमिलनाडु में द्रमुक पार्टी के संस्थापक एम करुणानिधि की 98वीं जयंती मना रही है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और करुणानिधि के बेटे एमके स्टालिन ने चेन्नई में अपने पिता के स्मारक का दौरा किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। 7 अगस्त, 2018 को करुणानिधि का निधन हो गया। डीएमके के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक संदेश में स्टालिन ने कहा, हमारे दिलों पर अमिट छाप रखने वाले कलाकार का जन्मदिन मुबारक। 

करुणानिधि 1969-71, 71-76, 89-91, 96-01 और 2006-11 के बीच पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे। पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि की जयंती के मौके पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन विभिन्न योजनाओं को हरी झंडी दिखा दी हैं. दूसरे चरण में सभी राशन कार्ड धारकों को 2,000 रुपये का वितरण, मासिक वेतन की गारंटी के बिना हर मंदिर के पुजारियों और श्रमिकों को 4,000 रुपये का वितरण, कोरोना में अपनी जान गंवाने वाले पत्रकारों सहित फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को वित्तीय सहायता, एक किट का शुभारंभ 14 किराना वस्तुओं से युक्त और 'आपके निर्वाचन क्षेत्र में मुख्यमंत्री' योजना के तहत लाभ प्रस्तुत करना आज शुरू की जा रही पहलों में से एक है। 

स्टालिन ने हाल ही में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को करुणानिधि की जयंती के लिए तालाबंदी के दौरान किसी भी सार्वजनिक समारोह का आयोजन नहीं करने की सलाह दी थी। करुणानिधि ने अपना दृढ़ संकल्प तब प्रदर्शित किया जब उनकी पार्टी 1977-89 के बीच एक दशक से अधिक समय तक सत्ता में वापस नहीं आ सकी। उस अवधि के दौरान, अन्नाद्रमुक के संस्थापक और उनके मित्र से प्रतिद्वंद्वी बने एमजी रामचंद्रन मुख्यमंत्री थे। इस तरह की कोशिशों के दौरान, उन्होंने पार्टी का झंडा ऊंचा रखा, जिससे सत्ताधारी अन्नाद्रमुक को निशाना बनाते हुए राजनीतिक पॉट उबलने के लिए कई आंदोलन हुए।

कोरोना वैक्सीन को लेकर राहत! केंद्र सरकार ने दिया 30 करोड़ खुराकों का ऑर्डर

सीएम जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- जून 2023 तक पूरा हो जमीन का सर्वे...

सीएम जगन ने शुरू की 15.6 लाख घरों के निर्माण के लिए वाईएसआर कॉलोनियों की परियोजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -