सीएम जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- जून 2023 तक पूरा हो जमीन का सर्वे...
सीएम जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- जून 2023 तक पूरा हो जमीन का सर्वे...
Share:

बुधवार को मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने भूमि सर्वेक्षण को लेकर समीक्षा बैठक की है। इस बैठक में सीएम ने अधिकारियों को जून 2023 तक राज्य में व्यापक भूमि सर्वेक्षण पूरा करने का निर्देश दिया। बता दें कि इसमें मुख्यमंत्री ने कहा कि जगन्नाथ शाश्वत भूमि हक्कू-भूमि रक्षा सर्वेक्षण कार्यक्रम प्रचलित कोविड के कारण धीमी गति से चल रहे हैं। अधिकारियों को कार्य में तेजी लाकर निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिए। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को शहरी क्षेत्रों में व्यापक भूमि सर्वेक्षण में तेजी लाने और इसके लिए सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा, एक बार सर्वेक्षण पूरा हो जाने के बाद, स्पष्ट शीर्षक दिए जाएंगे और भूमि विवाद का कोई मौका नहीं होगा। उन्होंने कहा कि ग्राम/वार्ड सचिवालय लोगों को सभी प्रकार की सेवाएं प्रदान करने के लिए तैयार रहें। वे सुनिश्चित करें कि ग्राम और वार्ड सचिवालयों में लोगों को जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र सहित सभी प्रकार के प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएं। सीएम ने कहा, कर्मचारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम मैनुअल को डिजिटल प्रारूप में उपलब्ध कराया जाना चाहिए ताकि वे उन्हें कभी भी डाउनलोड कर सकें और अपनी शंकाओं को दूर कर सकें। 

हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि उपयोगकर्ता मैनुअल और अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न कर्मचारियों को डिजिटल प्रारूप में उपलब्ध कराए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि सचिवालय के कर्मचारियों की सभी प्रशिक्षण गतिविधियों को डिजिटल प्रारूप में उपलब्ध कराया जाए और एक डिजिटल पुस्तकालय उपलब्ध कराया जाए। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने अब तक 70 बेस स्टेशन स्थापित किए हैं और वे पूरी सटीकता के साथ काम कर रहे हैं। नगर विभाग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को सूचित किया कि उन्होंने पश्चिम गोदावरी जिले के ताडेपल्लीगुडेम में सर्वेक्षण शुरू कर दिया है।

सीएम जगन ने शुरू की 15.6 लाख घरों के निर्माण के लिए वाईएसआर कॉलोनियों की परियोजना

बच्चों पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू, पटना AIIMS ने 3 बच्चों को दी गई पहली डोज़

सर्जिकल ब्लेड और सायनाइड लेकर डासना मंदिर में घुसे काशिफ और विपुल, यति नरसिंहानंद की हत्या की साजिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -