प्यार के बीच रोड़ा बना धर्म, जानिए पूरा मामला
प्यार के बीच रोड़ा बना धर्म, जानिए पूरा मामला
Share:

बांदा: यूपी के बांदा में एक परिवार ने अपने ही नाबालिग बेटे से जान का संकट बताया है। घटना अलग धर्म की युवती के साथ इश्क का बताया जा रहा है। अलग-अलग समुदाय के नाबालिग लड़के एवं लड़की के बीच प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि दोनों साथ जीने-मरने की कसमें खाने लगे। अब घटना पुलिस तक जा पहुंची है।

दरअसल, हिंदू लड़के के घरवालों ने दूसरे धर्म की युवती के घरवालों पर शादी के बहाने जबरन धर्म परिवर्तन करवाने के प्रयास का आरोप लगाया है। वहीं, नाबालिग लड़का एवं लड़की अपने रिलेशनशिप को शादी में बदलने की जिद पर अड़े हैं। फिलहाल पुलिस ने लड़के के घरवालों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर तहकीकात आरम्भ कर दी है। वही कहा जा रहा है कि दोनों के बीच विद्यालय में पढ़ाई के दौरान अफेयर आरम्भ हुआ। लड़के ने जब घरवालों से कहा कि वह प्रेमिका से शादी करना चाहता है, तो उन्होंने इंकार कर दिया। ऐसा इसलिए, क्योंकि लड़की एवं लड़का, दोनों ही अलग-अलग धर्म के हैं तथा दोनों नाबालिग भी हैं। 

युवक के पिता ने बताया, ''हमारा बेटा अभी विद्यालय में पढ़ता है। उसका दूसरे धर्म की युवती से अफेयर हो गया। हमने उसे समझाने का बहुत प्रयास किया मगर वह जिद पर अड़ गया कि उसी युवती से शादी करेगा। हमने लड़की के परिवार वालों से भी कहा कि अपनी बेटी को समझा लो। लड़की भी शादी करने की जिद पर अड़ी हुई है। इसी के चलते हमने बेटे को दिल्ली भेज दिया। परीक्षा भी नहीं देने दी। इसी बीच युवती की मां ने हमें धमकी दी कि बेटे का धर्म परिवर्तन कराकर उनकी बेटी से शादी करा दें।'' युवक के पिता ने ये भी कहा, ''लड़की के परिवार वालों ने हमसे भी कहा कि हमारा धर्म अपना लीजिए, आपको 4 लाख रुपये दिलवाएंगे। उन्होंने हमें जान से मारने की धमकी दी। बाद में हमारा बेटा लड़की से मिलने चोरी-छिपे यहां आया। हम बहुत परेशान हो चुके हैं। हमारा लड़का तो प्रेमिका के लिए हमें गोली तक मार दे।'' युवक के घरवालों ने पुलिस को इस मामले में शिकायत दे दी है। युवक के घरवालों का कहना है कि उनके दो बेटे और तीन बेटियां है। मजदूरी करके वे लोग घर चलाते हैं। ऐसे में बेटे की जिद की वजह से बहुत परेशान हैं। बांदा के डीएसपी राकेश कुमार ने कहा कि लड़का-लड़की दोनों 10वीं कक्षा के विद्यार्थी हैं। लड़के के घर वालों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की तहकीकात की जा रही है।

हंसी-ठिठोली करते-करते हो गया इश्क, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

बांग्‍लादेश में फेसबुक पोस्‍ट से भड़क उठे कट्टरपंथी, जला दिया घर...

पारिवारिक कलह से तंग आकर कन्हान नदी में कूदा शख्स, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -