Reliance Jio ने एक बार फिर इस मामले में अन्य कंपनीयों को दी मात

Reliance Jio ने एक बार फिर इस मामले में अन्य कंपनीयों को दी मात

भारत की अग्रणी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने TRAI द्वारा जुलाई के लिए प्रकाशित औसत 4G डाउनलोड स्पीड के आंकड़ों में एक बार फिर बाजी मार ली है. जुलाई महीने में Jio की औसत डाउनलोड स्पीड 21.0Mbps रही, जो जून में 17.6Mbps थी. इस साल के पहले 7 महीनों में Reliance Jio 4G डाउनलोड स्पीड के मामले में शीर्ष स्थान पर रहा है. 2018 में भी Reliance Jio स्पीड के मामले में सबसे तेज 4G ऑपरेटर था. 2018 के सभी 12 महीनों में Jio की 4G औसत डाउनलोड स्पीड सबसे अधिक थी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

BSNL ने सबसे लोकप्रिय प्लान में किया बदलाव, आइए जानते है

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार जुलाई में Bharti Airtel का प्रदर्शन जून के 9.2Mbps के मुकाबले गिर कर 8.8Mbps रह गया. हालांकि, Vodafone और Idea Cellular ने अपने कारोबार का विलय कर लिया है और अब Vodafone Idea के रूप में काम कर रहे हैं, पर TRAI दोनों के आकंड़े अलग-अलग दिखाता है. Vodafone नेटवर्क की औसत 4G डाउनलोड स्पीड में भी गिरावट दर्ज की गई. जून के 7.9Mbps के मुकाबले यह जुलाई में 7.7 Mbps ही रह गई. Idea ने जुलाई में मामूली सुधार दर्ज किया. अब उसकी 4G डाउनलोड स्पीड 6.6 Mbps हो गई है. जुलाई में 5.8Mbps के साथ Vodafone औसत 4G अपलोड स्पीड चार्ट में सबसे ऊपर रहा.

Tata Sky ने कीमत में की कमी, अब सिर्फ 1,499 रुपये में कर पाएंगे ये काम

प्राप्त जानकारी के अनुसार Idea और Airtel की जुलाई माह में औसत अपलोड स्पीड क्रमशः 5.3Mbps और 3.2Mbps नापी गई. दोनों ने औसत 4G अपलोड स्पीड में मामूली गिरावट दर्ज की. जबकि Jio में 4.3Mbps औसत अपलोड स्पीड के साथ सुधार देखा गया. TRAI द्वारा औसत गति की गणना MySpeed App की सहायता से एकत्र, रियल टाइम आंकड़ों के आधार पर की जाती है.

World Photography Day : इन स्मार्टफोन के आगे फेल हैं महंगे-महंगे कैमरे, आएगी बेहद खूबसूरत फोटो

Airtel का ये पैकेज देगा Jio Postpaid Plus को कड़ी टक्कर, जानिए पूरा ऑफर

Motorola One Action स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन