World Photography Day : इन स्मार्टफोन के आगे फेल हैं महंगे-महंगे कैमरे, आएगी बेहद खूबसूरत फोटो

World Photography Day : इन स्मार्टफोन के आगे फेल हैं महंगे-महंगे कैमरे, आएगी बेहद खूबसूरत फोटो

19 अगस्त यानी कि आज के दिन दुनियाभर में World Photography Day मनाया जाता है. यह दिन फोटोग्राफी का शौक रखने वाले लोगों के लिए बेहद ही खास होता है. आपको बता दें कि जोहैन जैह्न द्वारा साल 1685 में दुनिया का पहला कैमरा बनाया था. जबकि आज से 205 साल पहले 1814 में पहली बार कैमरे को फोटो क्लिक करने के लिए इस्तेमाल किया गया था. आइए आज जानते हैं कैमरे को टक्कर देने वाले कुछ दमदार स्मार्टफोन के बारे में...

हुवावे P30 प्रो...

71,990 रुपये की कीमत वाले इस स्मार्टफोन में आपको क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा. इसमें 40 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ एक 20 मेगापिक्सल का कैमरा और एक 8 मेगापिक्सल का कैमरा भी रहेगा. वहीं इसके बैक पैनल पर मौजूद चौथा कैमरा टाइम-ऑफ-फ्लाइट सेंसर है. वहीं इसमें सेल्फी कैमरा 32 मेगापिक्सल का है.

सैमसंग गैलेक्सी S10 प्लस...

2019 की शुरुआत में लॉन्च हुआ यह फोन बेस्ट कैमरा एक्सपीरियंस फोन है और इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप आपको मिलेगा. इसमें 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस, 12 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल लेंस और 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस भी है. इस फोन की शुरुआती कीमत 76,900 रुपये है.

वनप्लस 7 प्रो...

 

करीब 49000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ इस फोन में फोटोग्राफी के लिए तीन रियर कैमरे आपको मिलेंगे. जहां इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के एक 16 मेगापिक्सल और एक 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए फोन में पॉप-अप मेकनिजम के साथ 16 मेगापिक्सल का दमदार कैमरा मिलेगा. 

Airtel का ये पैकेज देगा Jio Postpaid Plus को कड़ी टक्कर, जानिए पूरा ऑफर

Motorola One Action स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

Tata Sky ने कीमत में की कमी, अब सिर्फ 1,499 रुपये में कर पाएंगे ये काम

BSNL ने सबसे लोकप्रिय प्लान में किया बदलाव, आइए जानते है