80.6 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक बने मुकेश अंबानी

Aug 08 2020 06:00 PM
80.6 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक बने मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी विश्वस्तर के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी की दौलत बढ़कर 80.6 अरब डॉलर हो गई है. अंबानी की संपत्ति में इस वर्ष कुल 22 अरब डॉलर की वृद्धि हुई है. संपत्ति में इस उछाल से वे फ्रांस के बर्नार्ड अर्नाल्ट को पीछे छोड़ दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. अब विश्वस्तर के शीर्ष अमीर लोगों में रिलायंस चेयरमैन से आगे फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग, माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स और अमेजन के जेफ बेजोस ही हैं.

जन्माष्टमी : किस दिशा में दें श्री कृष्ण को स्थान, कैसे लगाए श्री कृष्ण की फोटो ?

बता दे कि अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस विश्व के टॉप अमीरों की लिस्ट में शीर्ष पर बरकरार हैं. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक, उनकी कुल दौलत 187 अरब डॉलर है. बेजोस की संपत्ति में इस साल कुल 72.1 अरब डॉलर की वृद्धि हुई है. बेजोस के बाद ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स में दूसरे स्थान पर हैं माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स. उनकी कुल दौलत 121 अरब डॉलर है. बिल गेट्स की दौलत में इस वर्ष 7.5 अरब डॉलर की वृद्धि दर्ज की गई है

पाक में कोरोना ने पार की सारी हदें, 283,487 हुई संक्रमितों की संख्या

इसके अलावा ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स में तीसरे स्थान पर आते हैं, फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग. इंडेक्स के मुताबिक, इनकी कुल दौलत 102 अरब डॉलर है. जुकरबर्ग की संपत्ति में इस वर्ष कुल 23 अरब डॉलर की वृध्दि हुई है. यहां यह भी बता दें कि अब मार्क जुकरबर्ग पहली बार 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हुए हैं. विश्व में तीन ही व्यक्ति हैं, जो इस क्लब में सम्मिलित हैं. ये तीनों विश्व के शीर्ष तीन अमीर लोगों में शामिल हैं.

जन्माष्टमी : दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं श्री कृष्ण के ये 6 मंदिर, देखें खूबसूरत तस्वीरें

कपिल शर्मा के शो में आएगा दोगुना मजा, शो में नजर आएंगे कृष्णा-अर्चना का परिवार

शटलर पीवी सिंधु, साई प्रणीत और सिक्की ने कोरोना ब्रेक के बाद प्रारंभ किया अभ्यास