शटलर पीवी सिंधु, साई प्रणीत और सिक्की ने कोरोना ब्रेक के बाद प्रारंभ किया अभ्यास

Aug 08 2020 05:11 PM
शटलर पीवी सिंधु, साई प्रणीत और सिक्की ने कोरोना ब्रेक के बाद प्रारंभ किया अभ्यास

वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिधु, बी साई प्रणीत और एन सिक्की रेड्डी कोरोना संक्रमण के वजह से 4 माह तक कोर्ट से दूर रहने के बाद शुक्रवार को हैदराबाद स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी में कड़ी सुरक्षा प्रोटोकॉल के भीतर प्रैक्टिस के लिए पहुंचे. तेलंगाना सरकार से 1 अगस्त को मंजूरी मिलने के बाद साई ने ओलंपिक का टिकट हासिल करने वाले संभावित 8 प्लेयर्स के लिए राष्ट्रिय बैडमिंटन शिविर शुरू करने का निर्णय लिया. 

राष्ट्रीय मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद ने बोला, 'मैं इस लंबे ब्रेक के बाद प्रैक्टिस के लिए अपने शीर्ष प्लेयर्स को वापस देखकर बेहद खुश हूं. हम सुरक्षित वातावरण में प्रशिक्षण फिर से प्रारंभ करने के लिए पूरी प्रकार से रेडी हैं. ' ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ में जो 8 प्लेयर्स शामिल है उनमें लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विनर साइना नेहवाल, पूर्व वर्ल्ड नंबर एक किदांबी श्रीकांत, महिला युगल प्लेयर अश्विनी पोनप्पा और पुरुष युगल में चिराग शेट्टी एवं सत्विक साईराज की जोड़ी भी शामिल है.

हैदराबाद की प्लेयर साइना ने शुक्रवार को प्रैक्टिस में हिस्सा नहीं लिया, जबकि मार्च में अपने-अपने घरों में चले गए अन्य प्लेयर अभी वापस नहीं लौटे हैं.   शुक्रवार को सिंधु प्रैक्टिस प्रारंभ करने पहुंचने वाली सबसे पहली प्लेयर थीं जिन्होंने गोपीचंद और विदेशी कोच पार्क तेइ-सांग की देख-रेख में अभ्यास किया.

भारतीय हॉकी टीम तक पहुंचा कोरोना, कप्तान मनप्रीत सिंह समेत पांच खिलाड़ी निकले पॉजिटिव

क्रिकेट : इस टीम ने जीते हैं 5 विश्वकप, जानिए 1975 से लेकर 2019 तक का इतिहास

फुटबॉल : किस टीम ने जीते सबसे अधिक विश्वकप ?