रमजान को देखते हुए इस शहर में लॉकडाउन और प्रतिबंध पर दी गई ढील
रमजान को देखते हुए इस शहर में लॉकडाउन और प्रतिबंध पर दी गई ढील
Share:

आबू धाबी: यह बात तो हम सभी को अच्छी तरह से पता है कि दुनियाभर में काल बनाकर लोगों कोई जान ले रहा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस वायरस के कारण आज पूरी दुनिया में महामारी बढ़ती ही जा रही है, वहीं हर दिन हजारों लोगों की जान भी जा रही है, और तो और कोरोना वायरस के संक्रमण में आने से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. यदि हम बात करें दुनियाभर में मौत की तो अब तक मरने वालों की तादाद 2 लाख के पार हो चुकी है. 

सूत्रों के अनुसार इस बात  का खास ख्याल रखते हुए दुनियाभर के कोने कोने में लॉकडाउन जैसे कई प्रतिबन्ध जारी कर दिए गए है, लेकिन रमजान जैसे पाक दिनों में अभी यह पता चला है कि दुनिया के कुछ इलाकों में इस बात को लेकर अब थोड़ी ढील दी जा रही है और लॉकडाउन की अवधि को समाप्त किया जा रहा है. 

रमजान को देखते हुए दुबई ने दी प्रतिबंधों में ढील: रमजान को देखते हुए दुबई में प्रतिबंधों में ढील दी गई है. अब कफ्र्यू रात 10 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक रहेगा. वहीं मॉल 10 घंटे तक खुल सकेंगे. सुपरमार्केट, फूड आउटलेट, खाने-पीने के सामान की दुकानें और मेडिकल स्टोर पूरे 24 घंटे खुल सकेंगे. हालांकि मस्जिदों पर प्रतिबंध यथावत रहेंगे. यूएई की सरकार ने एक बयान में कहा कि प्रतिबंधों से सिनेमा हॉल को छूट नहीं दी गई. हालांकि होटल और रेस्तरां 30 फीसद कर्मचारियों के साथ कामकाज जारी रख सकेंगे. इतना ही नहीं दुबई में 26 अप्रैल से मेट्रो सहित सभी तरह की सार्वजनिक परिवहन सेवा भी शुरू हो जाएगी. यूएई में संक्रमण से जहां 56 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 8,756 लोग संक्रमित हैं. 

अमेरिका में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, मौत का आंकड़ा 53 हजार के हुआ पार

WHO का बड़ा बयान, कहा- 'कोविड-19 से ठीक हुए लोगों के फिर संक्रमित नहीं...'

कोरोना की आड़ में ये बीमारी भी बन सकती है परेशानी की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -