अस्पताल वालों की बड़ी लापरवाही, नहीं मिला स्ट्रेचर तो इस तरह ले जानी पड़ी महिला की लाश
अस्पताल वालों की बड़ी लापरवाही, नहीं मिला स्ट्रेचर तो इस तरह ले जानी पड़ी महिला की लाश
Share:

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के संभल जिले में सरकारी सिस्टम की लापरवाही से जिला अस्पताल से एक महिला की लाश को परिवार वालों को ठेले पर ले जाना पड़ा. ऐसा भी नहीं कि अस्पताल के कर्ता-धर्ताओं को इसका पता न हो. कोरोना की आशंका से  बुजुर्ग महिला को ‘ब्राट डेड? बताने वाले अस्पताल में ट्रू नेट से  उसका उसका परीक्षण भी कराया गया. इसके बाद भी महिला के शव को घर ले जाने के लिए वाहन उपलब्ध नहीं कराया गया. ठेले पर शव लेकर जाता देखकर कुछ लोगों ने इसकी वीडियो भी बना ली. इसकी फोटोज बहुत जल्द वायरल हो गई.  मजबूरन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. वहीं आपातकाल की स्थिति में  तैनात चिकित्सक ने महिला का स्वास्थ्य परीक्षण किया और मारा हुआ बताया गया. साथ ही कोरोना आशंकित मानते हुए ट्रू नेट मशीन से कोरोना की जांच कराई गई. 

मिली जानकारी के अनुसार रिपोर्ट निगेटिव आने पर शव हवाले कर दिया. महिला के मजबूर परिजन ठेले पर ही शव ढोते हुए घर ले गए. इस दौरान किसी राहगीर ने फोटो ले ली. जंहा यह फोटो  सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रही है. जिम्मेदार मामले की जांच कराने की बात कह रहे हैं. जिला अस्पताल की लापरवाही का वायरल हो रहा  यह फोटो बीते शुक्रवार को दोपहर तीन बजे करीब लिया गया है. मामले की हकीकत जानने के लिए शव ढोने वाले परिजनों से संपर्क किया गया. 

ठेले पर महिला को अस्पताल लेकर जाने वाले बरेली सराय निवासी प्रेमपाल ने बताया कि उनकी सास जानकी देवी बिलारी की रहने वाली थीं. वहीं ससुर की मौत हो गई थी तो उसके बाद से संभल में ही रह रही थीं. बीते शुक्रवार को 11 बजे करीब हालत अचानक ख़राब हो गई थी. किसी वाहन की व्यवस्था नहीं हुई तो ठेले पर ही अस्पताल ले गए थे. बताया कि निजी अस्पताल कोई बंद मिला तो किसी अस्पताल में भर्ती नहीं किया. सभी ने सरकारी अस्पताल लेकर जाने के लिए कहा. जब सरकारी अस्पताल पहुंचे तो वहां चिकित्सकों ने मृत बताया गया है. जिसके साथ ही कोरोना आशंकित मानते हुए ट्रू नेट मशीन से कोरोना की जांच कराई. इसमें रिपोर्ट निगेटिव आ गई. इसके बाद शव सुपुर्द कर दिया. अब सवाल उठता है कि कोरोना आशंकित मानते हुए ट्रू नेट मशीन पर जांच कराई पर शव घर तक पहुंचाने के लिए शव वाहन की व्यवस्था नहीं की गई. 

बिहार और यूपी में बिजली गिरने से 110 लोगों की मौत

एक ही स्थान पर जमा हुए 10 हजार नक्सली, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कम

चीन के खिलाफ आक्रामक हुआ भारत ! बॉर्डर पर तैनात किए 'एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -