मणिपुर से 11 करोड़ की हेरोइन लेकर आ रहे थे रहमान और अब्दुल रहीम, असम पुलिस ने दबोचा
मणिपुर से 11 करोड़ की हेरोइन लेकर आ रहे थे रहमान और अब्दुल रहीम, असम पुलिस ने दबोचा
Share:

गुवाहाटी: एक बड़ी घटना में, असम पुलिस के विशेष कार्य बल (STF) ने असम के कामरूप जिले में लगभग 11 करोड़ रुपये मूल्य की बड़ी मात्रा में हेरोइन बरामद की और दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। यह ऑपरेशन 16 नवंबर की रात को पार्थ सारथी महंत, DIG (एसटीएफ) और कल्याण कुमार पाठक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय), कामरूप सह अतिरिक्त एसपी, STF के नेतृत्व में STF की एक टीम ने चलाया था।

पार्थ सारथी महंत, DIG (STF) ने मीडिया को बताया कि, स्रोत से मिली जानकारी के आधार पर, एक STF टीम ने एक अभियान चलाया और कामरूप जिले के अमिंगांव में एक वाहन को रोका, जो मणिपुर के चुराचांदपुर जिले से आ रहा था। उन्होंने बताया कि, 'वाहन की तलाशी के दौरान, STF टीम ने वाहन के छिपे हुए कक्षों में छुपाए गए 1.350 किलोग्राम (बिना ढक्कन के) वजन के 98 पैकेट हेरोइन बरामद की और जब्त कर ली। हमने दो ड्रग तस्करों को पकड़ा। जब्त की गई ड्रग्स का बाजार मूल्य लगभग 11 करोड़ रुपये आंका गया है।' पकड़े गए ड्रग तस्करों की पहचान वांगोई के तोमिज़ुर रहमान और लिलोंग (मणिपुर) के अब्दुल रहीम के रूप में हुई है।

STF थाने में आवश्यक कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इससे पहले 11 नवंबर को, असम पुलिस ने असम के नागांव जिले में बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं जब्त कीं और एक ड्रग तस्कर को पकड़ा था। स्रोत से मिली जानकारी के आधार पर, कलियाबोर के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (SDPO) के नेतृत्व में सामागुरी पुलिस स्टेशन और खाटोवाल पुलिस स्टेशन की एक पुलिस टीम ने नागांव जिले के गेरुकामुख गांव में एक अभियान चलाया था। नागांव जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि, 'ऑपरेशन के दौरान, पुलिस टीम ने 464 ग्राम हेरोइन बरामद की और जब्त की। 1,92,350 रुपये नकद, एक मोटरसाइकिल और दो कारें भी जब्त की गईं। इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।' कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है और आगे की जांच जारी है।

गुजरात से नाबालिग लड़की को किडनैप कर ले आए दिल्ली, समीर पठान-अभिषेक चौधरी सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

इन फोन कॉल्स से सावधान रहें लोग, वरना बंद हो जाएगा मोबाइल नंबर! सरकार ने दी ये चेतावनी

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद के खिलाफ गिरफ़्तारी वारंट जारी, युद्ध अपराध में 1000 लोगों की मौत का मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -