कोरोना ने ली हिमाचल के एक और व्यक्ति की जान

Jul 31 2020 03:28 PM
कोरोना ने ली हिमाचल के एक और व्यक्ति की जान

शिमला: कोरोना ने देश के प्रत्येक राज्य को बहुत ज्यादा प्रभावित किया हुआ है. वही इस बीच क्षेत्रीय हॉस्पिटल में ऊना से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किए गए मरीज की पीजीआई में मौत के पश्चात् कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. मरीज के कांटेक्ट में आये इमरजेंसी वार्ड के डॉक्टर व स्टाफ को क्वारन्टीन कर दिया गया है. जबकि इमरजेंसी वार्ड को सैनिटाइज़ कर दिया गया है. मृतक व्यक्ति ऊना शहर हरोली उपमंडल के तहत लोअर बढ़ेडा का रहने वाला था. मृतक का चंडीगढ़ में ही हेल्थ डिपार्टमेंट ने अंतिम संस्कार करवा दिया है.

यह बताया जा रहा है कि मृतक अमृतसर पंजाब में हलवाई का कार्य करता था, किन्तु बीते लगभग चार वर्ष से गांव में अपने भाई के साथ रह रहा था. प्राप्त हुई सुचना के मुताबिक, हरोली उपमंडल के लोअर बढ़ेडा गांव के 58 साल के व्यक्ति की 28 को रात्रि के वक़्त अचानक तबीयत बिगड़ गई. इस दौरान व्यक्ति के परिजनों ने उसे 29 जुलाई को सुबह ऊना हॉस्पिटल में लेकर पहुंच गए.

जहां डॉक्टरों ने उसे प्राथमिक इलाज देने के पश्चात् नाजुक अवस्था में पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रेफर कर दिया. पीजीआई चंडीगढ़ में व्यक्ति ने इलाज के दौरान अपना दम तोड़ दिया. पीजीआई में हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम मृतक व्यक्ति का कोरोना टेस्ट के लिए नमूना लिया, जिसमें व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव पाई गई है. उधर सीएमओ डॉ रमन शर्मा का कहना है कि पीजीआई चंडीगढ़ में हरोली के बढेडा के एक व्यक्ति की पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज के दौरान मौत हुई है, जो कोविड 19 टेस्ट में पॉजीटिव पाया गया है. इसी के साथ राज्य में कोरोना के आंकड़ों में निरंतर वृद्धि हो रही है.

इस राज्य में कोरोना से युवाओं की मृत्यु की संख्या में आ रही है तेजी

भड़काने के आरोपों पर भड़का चीन, कहा- भारत-नेपाल के रिश्ते बिगड़ने के लिए हम जिम्मेदार नहीं

जनता से सीएम योगी की अपील- भूमि पूजन के लिए अयोध्या ना आएं, घरों में उत्सव बनाएं