जनता से सीएम योगी की अपील- भूमि पूजन के लिए अयोध्या ना आएं, घरों में उत्सव बनाएं

जनता से सीएम योगी की अपील- भूमि पूजन के लिए अयोध्या ना आएं, घरों में उत्सव बनाएं

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को होने जा रहे भूमि पूजन की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है, जिसके बाद मंदिर की बुनियाद रखी जाएगी। इस बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से आग्रह किया है कि भूमि पूजन समारोह के लिए अयोध्या में इकट्ठा न हों। दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनज़र भीड़ जमा नहीं करने का आग्रह किया जा रहा है, ताकि सामाजिक दूरी का पालन हो सके और महामारी नियंत्रण से बाहर न निकले।

इससे पहले बुधवार को मंदिर की जिम्मेदारी संभाल रहे राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की तरफ से भी आम जनता से आग्रह किया गया है कि भूमि पूजन वाले दिन लोग अयोध्या में जमा न हों। हिंदू परिषद सेंटर की तरफ से ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय का वीडियो जारी किया गया है, जिसमें उन्होंने अपील करते हुए कहा कि 'आप लोगों से हाथ जोड़कर निवेदन है कि अयोध्या मत आओ।' उन्होंने कहा कि वर्ष 1984 में प्रारंभ हुए श्री राम जन्म भूमि मंदिर निर्माण आंदोलन में लाखों-करोड़ों राम भक्तों का प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष सहयोग हासिल हुआ है।

उन सभी की यह स्वाभाविक इच्छा होगी कि वे इस भूमि पूजन के पवित्र ऐतिहासिक मौके पर मौजूद हों। लेकिन, मौजदा कोरोना महामारी के चलते उत्पन्न परिस्थिति में ऐसा करना असंभव है। आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी इस अवसर पर चांदी की ईंटों को नींव में रखकर राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

सुशांत राजपूत केस में मनी लॉन्ड्रिंग का एंगल, फडणवीस बोले- CBI करे जांच

राहुल गाँधी से बातचीत में बोले यूनुस, कहा- कोरोना ने दिया नई इकॉनमी बनाने का मौका

जैसलमेर के होटल में मनेगी गहलोत के विधायकों की ईद और राखी, 15 दिनों के लिए आज होंगे शिफ्ट