दुबारा हुआ आनंदपाल का पोस्टमार्टम, परिजनों ने शव स्वीकारा
दुबारा हुआ आनंदपाल का पोस्टमार्टम, परिजनों ने शव स्वीकारा
Share:

नागौर : राजस्थान के कुख्यात बदमाश आनंदपाल सिंह का एनकाउंटर सरकार के लिए मुसीबत का सबब बन गया.रतनगढ़ एडीजे कोर्ट के निर्णय पर आनंदपाल सिंह के शव का दुबारा पोस्टमार्टम किया गया. इसके बाद परिजनों ने आनंदपाल का शव ले लिया, सम्भवतः उसका रविवार को अंतिम संस्कार होगा.

गौरतलब है कि एनकाउंटर में मारे गए आनंदपालसिंह के परिजनों द्वारा उसका दुबारा पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग को लेकर उसके गृह ग्राम में तनाव जारी था. पिछले पांच दिन से उसका शव अस्पताल की मर्चुरी में पड़ा था लेकिन घर वाले उसे स्वीकार नहीं कर रहे थे. आखिर आनंदपाल की मां निर्मल कंवर की याचिका पर सुनवाई करते हुए रतनगढ़ एडीजे कोर्ट ने शुक्रवार को पुलिस को आनंदपाल के शव का पोस्टमार्टम हायर सेंटर पर कराने का फैसला सुनाया गया.एडीजे कोर्ट के  फैसले के बाद शुक्रवार देर रात चूरू के जिला अस्पताल में किया गया.

बता दें कि इसके बाद रात 12 बजे पुलिस ने शव को परिजनों को सौंपने के लिए अल्टीमेटम जारी कर फिर कहा कि अगर परिजन 12 घंटे के भीतर शव नहीं लेते हैं तो शव का अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा. इस अल्टीमेटम के बाद पुलिस चूरू से आनंदपाल के गांव सांवराद उसका शव 8 बजे लेकर पहुंची, जहां परिजनों ने आनंदपाल का शव ले लिया है. लेकिन इसके पहले पुलिस के सामने दो मांगें रखी गई . जिनमें पहली आनंदपाल के भाई मंजीत की पैरोल पर रिहाई और दूसरा बेटी चीनू को अंतिम संस्कार में शामिल होने की छूट मांगी गई . हालाँकि मांगें पूरी नहीं होने तक अंतिम संस्कार को लेकर संशय बना रहेगा. उम्मीद है कि आनंदपाल के शव का अंतिम संस्कार रविवार को हो सकता है.

यह भी देखें

गैंगस्टर आनंदपाल के शव को लेकर तनातनी जारी

आनंदपाल के वकील का आरोप, चार मंत्रियो ने करवाई उसकी हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -