Redmi Note 9 Pro जानिये क्या है ख़ास
Redmi Note 9 Pro जानिये क्या है ख़ास
Share:

शाओमी ने हाल ही में भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन Redmi Note 9 pro और Redmi Note 9 pro Max को लॉन्च किए हैं।इसके साथ ही रेडमी नोट 9 सीरीज के दोनों फोन के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जिसे साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट भी कहा जा रहा है। वहीं रेडमी नोट 9 प्रो  की शुरुआती कीमत 13,999 रुपये हो गई है जो कि पहले 12,999 रुपये थी। ऐसे में इस फोन का मुकाबला सैमसंग के गैलेक्सी एम31 और रियलमी के 6 सीरीज के फोन के साथ है। इसके साथ ही रेडमी नोट 9 प्रो को हमने रिव्यू के लिए कुछ दिनों तक उपयोग  किया है।फोन में 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है। Redmi Note 9 pro में चार रियर कैमरे हैं जिनमें एक कैमरा 48 मेगापिक्सल का, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, तीसरा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और चौथा 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर है। फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है । इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर मिल सकता है ।

इसके अलावा फोन में  गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी है। फोन में स्क्रीन मिररिंग (कास्ट), स्क्रीन रिकॉर्डिंग और स्क्रीनशॉट बटन जैसे कई अच्छे फीचर्स हैं। फोन में टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट है। इसमें 5020एमएच की बैटरी दी गई है जिसे चार्ज करने के लिए 18 वॉट का फास्ट चार्जर फोन के साथ बॉक्स में मिलता है।कनेक्टिविटी के लिए ट्रिपल कार्ड स्लॉट है यानी एक बार में आप दो सिम कार्ड के साथ एक मेमोरी कार्ड भी उपयोग कर सकेंगे। वहीं फोन में जीपीएस के अलावा भारतीय नेविगेशन सिस्टम नाविक का भी सपोर्ट है। फोन के साथ बॉक्स में बैक कवर भी मिलेगा। यह फोन 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिल सकता है जिनकी कीमतें क्रमशः 12,999 रुपये और 15,999 रुपये हैं, हालांकि 1 अप्रैल 2020 से जीएसटी की नई दरें लागू होने के बाद इस फोन की कीमतें क्रमशः 13,999 रुपये और 16,999 रुपये हो गई हैं। वहीं चार्जिंग पोर्ट, स्पीकर ग्रिल और हेडफोन जैक को नीचे की ओर, सिम कार्ड को लेफ्ट में और वॉल्युम के साथ पावर बटन को राइट में जगह मिली है। फिंगरप्रिंट पावर बटन में ही दिया गया है जिसका परफॉर्मेंस भी अच्छा है। 

आपकी जानकरी के लिए सैमसंग ने सबसे पहले अपने फोन के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया था लेकिन उसके मुकाबले रेडमी नोट 9 प्रो का फिंगरप्रिंट काफी तेज है। बैक पैनल पर चार कैमरे हैं जिनके साथ फ्लैश लाइट भी है। रेडमी नोट 9 प्रो की डिजाइन अच्छी और प्रीमियम है, हालांकि फोन की साइज बड़ी है लेकिन हाथ में लेने में परेशानी नहीं होती है। कुल मिलाकर कहें तो बड़ी डिस्प्ले होने के बावजूद भी फोन की साइज कॉम्पैक्ट है। डिस्प्ले की बात करें तो कलर्स अच्छे हैं।  फोटो, वीडियो और गेमिंग के दौरान वास्तविक कलर नजर आते हैं लेकिन ऑटो ब्राइटनेस कमजोर है। कई बार ब्राइटनेस इतना कम हो जाता है तो ऑटो मोड में होने के बाद ही मैनुअल तरीके से ब्राइटनेस बढ़ानी पड़ती है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज है लेकिन एप स्विचिंग और हेवी गेमिंग में कोई परेशानी नहीं होती है। लैगिंग की कोई समस्या नहीं है। एमएक्स प्लेयर जैसे कई सपोर्ट फुल स्क्रीन को सपोर्ट नहीं करते हैं। वाटरड्रॉप नॉच परेशान नहीं करता है।

सरकार ने Facebook और TikTok को दिया बड़ा आदेश

Uber और Flipkart ने मिलाया हाथ, ऐसे करेंगे गरीबो की मदद

Work From Home के लिए यह है बेस्ट प्लान्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -