उत्तराखंड में जारी हुआ रेड अलर्ट, भारी बर्फ़बारी का जताया अनुमान
उत्तराखंड में जारी हुआ रेड अलर्ट, भारी बर्फ़बारी का जताया अनुमान
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम विभाग ने मंगलवार को बारिश, बर्फबारी और बुधवार को प्रदेशभर में शीत दिवस का अलर्ट जारी की है. जंहा बीते सोमवार को लगातार बारिश और बर्फबारी से न केवल पहाड़ बल्कि मैदानी इलाकों में भी हाड़ कंपाने वाली ठंड हो गई. इसके चलते प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है. राजधानी सहित प्रदेशभर में सोमवार को बादल छाए रहे. वहीं मैदानी इलाकों में दिनभर हल्की बूंदाबांदी के साथ ठंडी हवाओं से मौसम बेहद सर्द हो गया. पहाड़ी इलाकों में भी रात को पाला पड़ने की वजह से हाड़ कंपाने वाली ठंड हो रही है.

मौसम विभाग का कहना है कि  7 और 8 जनवरी 2020 को उत्तराखंड में बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी होगी. सात जनवरी को देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी और नैनीताल में ओलावृष्टि हो सकती है. 8 जनवरी 2020 को 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी का रेड अलर्ट जारी किया गया है. अगले दो दिन प्रदेशभर में शीत दिवस रहने का अनुमान जताया जा रहा है.

बर्फबारी के अलर्ट पर मसूरी भेजी अतिरिक्त फोर्स:  वहीं जानकारी मिली है कि मसूरी और धनोल्टी में बर्फबारी के अलर्ट के चलते अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है. सीओ मसूरी को मसूरी में कैंप करने को कहा गया है, ताकि सैलानियाें को किसी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े. डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि अगले दो दिन बर्फबारी का इनपुट है. ऐसे में सैलानियों में काफी संख्या में पहुंचने की संभावना रहती है. मसूरी में दबाव बढ़ने की स्थिति में दून से ही यातायात डायवर्ट करने की तैयारी है.

देहरादून में 4.3 डिग्री गिरा पारा: बताया गया है कि राजधानी में सोमवार को दिनभर बूंदाबांदी ने ठंड बढ़ा दी. जंहा मौसम विभाग ने अगले दो दिन बारिश, ओलावृष्टि के साथ ही कोल्ड डे कंडीशन की चेतावनी जारी की है. राजधानी में सोमवार सुबह से ही बादल छाए रहे. वहीं दिनभर बूंदाबांदी होती रही. रविवार के मुकाबले दिन के तापमान में 4.3 डिग्री की गिरावट आई. बीते रविवार को दिन का अधिकतम तापमान 19.4 डिग्री था.

मध्य प्रदेश: रेलवे पर बकाया हैं बिजली विभाग के 882 करोड़, वसूली के लिए कमलनाथ सरकार ने बनाया ये प्लान

योगी राज में फर्जी एनकाउंटर, दरोगा समेत 8 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

प्याज़ के दाम ने बांग्लादेश को भी रुलाया, जानिए क्यों अचानक बढ़ गई कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -