प्याज़ के दाम ने बांग्लादेश को भी रुलाया, जानिए क्यों अचानक बढ़ गई कीमतें
प्याज़ के दाम ने बांग्लादेश को भी रुलाया, जानिए क्यों अचानक बढ़ गई कीमतें
Share:

ढाका: बांग्लादेश में प्याज की कीमतें फिर बढ़ गईं हैं. प्याज के इम्पोर्ट में कमी आने और नई फसल की आवक घटने से कीमतों में वृद्धि हुई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को फुटकर विक्रेता एक किलो प्याज (Onion) के लिए 180 टाका (बांग्लादेश की मुद्रा) मांग रहे थे जबकि बीते हफ्ते प्याज की कीमतें 100-110 टाका प्रति किलो के बीच थी.

कारोबारियों ने बताया है कि गुरुवार की रात से अचानक हुई बारिश की वजह से प्याज के दाम में वृद्धि हो गई. मीरपुर के पिरेरबाग के सब्जी विक्रेता अल्मस हुसैन ने बताया है कि घरेलू प्याज का दाम दो दिन पहले 120 टाका प्रति किलो चल रहा था. उन्होंने कहा कि, "मुझे थोक विक्रेता से 160 टाका प्रति किलो के हिसाब से प्याज मिला तो फिर मैं 180 टाका प्रति किलो से कम भाव पर नहीं बेच सकता." चीन और मिस्र से आने वाले प्याज का भाव पिछले हफ्ते 45-55 टाका प्रति किलो था, किन्तु शुक्रवार को वह भी 70 टाका प्रति किलो के हिसाब से बिकने लगा.

प्याज की कीमत में वृद्धि के एक दिन बाद वाणिज्य मंत्री टिपू मुंशी ने कारोबारियों से इसके लिए जवाब देने को कहा है. अप्रैल में रमजान आरंभ होने से पहले प्याज के दाम में इजाफे को लेकर उन्हें चेतावनी दी गई. दरअसल, बांग्लादेश में रमजान के दौरान प्याज की खपत बढ़ जाती है. मुंशी के मुताबिक, इस महीने में देश में आमतौर पर 2,00,000 टन अतिरिक्त प्याज की आवश्यकता होती है. उन्होंने कहा कि सरकार प्याज की खपत को पूरा करने के लिए इम्पोर्ट बढ़ाने की तैयारी कर रही है.

टीम इंडिया का वो दिग्गज ऑलराउंडर, जिसने फिरंगी जमीन पर फहराया था 'विजयी तिरंगा'

काले धन को लेकर मोदी सरकार का बड़ा कदम, भारतीय ट्रस्टों समेत 3500 खाताधारकों को स्विस बैंक का नोटिस

सुलेमानी की बेटी का बड़ा बयान, कहा- पिता का खून नहीं जाएगा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -