मध्य प्रदेश:  रेलवे पर बकाया हैं बिजली विभाग के 882 करोड़, वसूली के लिए कमलनाथ सरकार ने बनाया ये प्लान
मध्य प्रदेश: रेलवे पर बकाया हैं बिजली विभाग के 882 करोड़, वसूली के लिए कमलनाथ सरकार ने बनाया ये प्लान
Share:

भोपाल: सरकारी विभागों से बिजली बिलों की बकाया राशि वसूलने के लिए अब ऊर्जा विभाग ने सख्त रुख अपना लिया है. आम जनता से तो बकाया बिजली बिल की राशि ऊर्जा विभाग वसूल कर ही लेता है, किन्तु सरकारी विभागों से राशि वसूलने में बहुत मशक्कत करनी पड़ती है. ऐसे में जो रेलवे पर बिजली बिल का बकाया है, उसे वसूलने के लिए ऊर्जा विभाग ने सख्ती अपनाई है. 

राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने सोमवार को भारतीय रेल समेत अन्य संस्थाओं में लंबित बिजली बिल बकाया राशि वसूलने के लिये नियम के अनुसार कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए हैं. ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने इंडियन रेलवे पर लंबित राशि की वसूली के लिए विद्युत नियामक आयोग में याचिका पेश करने के लिये भी अधिकारियों से कहा है. रेलवे पर क्रॉस सब्सिडी एवं अतिरिक्त सरचार्ज के 882 करोड़ रूपये बाकी हैं. 

इसी प्रकार, ओपन एक्सेस के जरिए बिजली प्राप्त कर रहे अन्य 7 उपभोक्ताओं पर तक़रीबन 188 करोड़ की राशि बकाया है. उपभोक्ताओं द्वारा अदालत से स्थगन लिया गया है. ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने न्यायालयों में लंबित मामलों में जल्द सुनवाई की अर्जी लगाने के भी निर्देश अधिकारियों को दिये हैं. आपको बता दें कि मध्यप्रदेश ऊर्जा विभाग के अधीन आने वाली तीनों विद्युत वितरण कंपनियां की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है. इन कंपनियों को घाटे से उबारने के लिए ऊर्जा विभाग निरंतर कोशिश कर रहा है. 

NRC पर केंद्र और असम सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, इन मुद्दों पर माँगा जवाब

National Herald Case: सोनिया और राहुल पर मुकदमा दर्ज, 17 मार्च को होगी सुनवाई

इस टेनिस खिलाड़ी ने किया एलान, कहा- ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -