आयकर विभाग में निकली बंपर भर्ती, वेतन से लेकर आयु सीमा तक जानिए पूरी डिटेल्स
आयकर विभाग में निकली बंपर भर्ती, वेतन से लेकर आयु सीमा तक जानिए पूरी डिटेल्स
Share:

आयकर विभाग ने कई पदों पर खिलाड़ियों के लिए भर्ती निकाली है। जी हाँ और इन पदों पर आवेदन करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट incometaxindia.gov.in पर जाकर सभी पदों की पूरी जानकारी ले सकते हैं। आप सभी को बता दें कि जानकारी लेने के बाद उन्‍हें ऑफलाइन मोड से आवेदन करना होगा।

जानिए वैकेंसी की पूरी डिटेल्स- आयकर विभाग नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 24 खाली पदों पर भर्ती की जा रही है। जी हाँ और इसमें इनकम टैक्स इंस्पेक्टर पद पर 1, टैक्स असिस्टेंट पद पर 5 और मल्टी-टास्किंग स्टाफ पद पर 18 वैकेंसी हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 18 अप्रैल 2022 तक ऑफलाइन माध्‍यम से आवेदन कर सकते हैं। 

शैक्षणिक योग्यता- इन पदों पर आवेदन के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्‍यता मांगी गई हैं। जी दरअसल उम्‍मीदवार अगर इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो, किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर डिग्री होना जरूरी है। वहीं टैक्स असिस्टेंट के पद पर आवेदन के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होने का साथ-साथ प्रति घंटे 8,000 की डिप्रेशन की डाटा एंट्री स्पीड होनी चाहिए। ठीक ऐसे ही मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं परीक्षा पास होना जरूरी है।

आयु सीमा- इनकम टैक्स इंस्पेक्टर पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष है। वहीं टैक्स असिस्टेंट पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष है। इसके अलावा मल्टी-टास्किंग स्टाफ पद पर आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष है। मिली जानकारी के तहत आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार, अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। 

ऐसे करें आवेदन- आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट incometaxindia.gov.in पर जाना होगा। उसके बाद यहां से भर्ती का एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर जरूरी डिटेल्स भरें। वहीं इसके बाद आप इस आवेदन को अतिरिक्त आयकर आयुक्त, मुख्यालय (कार्मिक और स्थापना), पीआई तल, कमरा नंबर 14, आयकर भवन, पी -7, चौरंगी स्क्वायर, कोलकाता 700069 के पते पर भेज दें।

पे-स्‍केल- इनकम टैक्स इंस्पेक्टर को पे बैंड-2 के तहत 9,300 रुपये से 34,800 रुपये सैलरी मिलेगी। जी हाँ और इनका ग्रेड पे 4,600 रुपये है। इसी के साथ टैक्स असिस्टेंट को 5,200 से 20,200 रुपये सैलरी मिलेगी। वहीं इनका ग्रेड पे 2,400 रुपये है। इसके अलावा मल्टी-टास्किंग स्टाफ को  5,200 से 20,200 रुपये सैलरी मिलेगी। इनका ग्रेड पे - 1,800 रुपये है।

कार्य में बार-बार आ रही है बाधा तो होलिका दहन के दिन सरसों के तेल से करें यह आसान टोटका

राहु-केतु का गोचर लाने वाला है बड़ा परिवर्तन, ये राशिवाले होंगे मालामाल

इन राशिवालों के लिए बड़ा खतरनाक है सूर्य गोचर, देखिये कहीं आपकी राशि तो नहीं शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -