'जम्मू कश्मीर में चुनाव कराने के लिए तैयार, लेकिन..', LG मनोज सिन्हा का बड़ा बयान
'जम्मू कश्मीर में चुनाव कराने के लिए तैयार, लेकिन..', LG मनोज सिन्हा का बड़ा बयान
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (LG) मनोज सिन्हा ने कहा है कि जब भी भारत का चुनाव आयोग (ECI) उन्हें ऐसा करने का निर्देश देगा, उनका प्रशासन केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराने के लिए तैयार है। चुनाव के बारे में गलत सूचना फैलाने के लिए कुछ राजनीतिक नेताओं पर कटाक्ष करते हुए एलजी सिन्हा ने कहा कि वह विधानसभा चुनाव सफलतापूर्वक कराने के बाद ही जम्मू-कश्मीर छोड़ेंगे। 

मनोज सिन्हा ने एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि, "ECI ने जम्मू-कश्मीर से व्यवस्थाओं के बारे में जो भी जानकारी मांगी है, वह उन्हें सौंप दी गई है। मैं इस मंच से बताना चाहता हूं कि जब भी चुनाव आयोग हमें बताएगा, जम्मू-कश्मीर प्रशासन चुनाव कराने के लिए तैयार है।" जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं का जिक्र करते हुए, LG सिन्हा ने इस बात पर प्रकाश डाला कि विधानसभा चुनाव कराने का अधिकार विशेष रूप से भारत के चुनाव आयोग के पास है।

उन्होंने कथित तौर पर जनता को गुमराह करने के लिए सियासी दलों के नेताओं की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि, "मेरा काम यह सुनिश्चित करना था कि जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र का अधिकार स्थापित हो और वह स्थापित हो चुका है। वह (मेरा) काम था और मैंने उसे निभाया है।" उन्होंने कहा कि, "आतंकवादी संगठनों के सभी शीर्ष कमांडरों का सफाया कर दिया गया है। जो अभी भी जीवित हैं उन्हें जल्द ही खत्म कर दिया जाएगा। यहां आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है।"

उन्होंने कहा कि सेना, CRPF और पुलिस के बीच अच्छा तालमेल है। उन्होंने कहा कि, "हमारे पड़ोसी द्वारा यहां अशांति फैलाने की कोशिश की जा रही है और कुछ घटनाएं भी हुई हैं। कुछ जवान शहीद हुए हैं। हम उन हत्याओं का बदला लेंगे।" कश्मीरी पंडितों पर, उन्होंने 3,000 लोगों के लिए नौकरियां और घर उपलब्ध कराने में सरकार के प्रयासों को स्वीकार किया, लेकिन उनके पुनर्वास के लिए अतिरिक्त उपायों की आवश्यकता व्यक्त की।

'देश शांति से सो पाता है, क्योंकि आप हैं..', BSF के 59वें स्थापना दिवस पर बोले अमित शाह, पीएम मोदी ने भी की तारीफ

'शेख मोहम्मद बिन जायद मेरे भाई, भारत और UAE के बीच घनिष्ठ संबंध..', दुबई में बोले पीएम मोदी

'2000 रुपये के नोट वैध मुद्रा बने रहेंगे..', RBI के नए ऐलान से मची हलचल, आखिर क्या है मायने ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -