'देश शांति से सो पाता है, क्योंकि आप  हैं..', BSF के 59वें स्थापना दिवस पर बोले अमित शाह, पीएम मोदी ने भी की तारीफ
'देश शांति से सो पाता है, क्योंकि आप हैं..', BSF के 59वें स्थापना दिवस पर बोले अमित शाह, पीएम मोदी ने भी की तारीफ
Share:

रांची: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज शुक्रवार (1 दिसंबर) को देश की सरहदों की सुरक्षा करने के लिए सीमा सुरक्षा बलों (BSF) की सराहना की, जिसके कारण देशभर के लोग "बिना किसी तनाव के शांति से" सो पाते हैं। BSF के 59वें स्थापना दिवस के अवसर पर झारखंड के हजारीबाग में अर्धसैनिक बल के जवानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एक बार जब 'सीमाओं के रक्षक' मोर्चा संभाल लेंगे तो देश को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

अमित शाह ने कहा कि, 'चाहे वह पाकिस्तान सीमा हो या बांग्लादेश सीमा जो BSF के अंतर्गत आती है, जब भी दुश्मन कोई हरकत करता है तो स्थिति तनावपूर्ण हो जाती है, लेकिन जब BSF कहती है कि उनके सैनिक मौजूद हैं, तो मैं बिना किसी तनाव के शांति से सो पाता हूं।" गृह मंत्री ने कहा कि, "एक बार सीमाओं के रक्षक मोर्चा संभाल लें तो किसी को भी सीमाओं की चिंता करने की जरूरत नहीं है। एक गृह मंत्री के तौर पर मुझे आप पर बहुत गर्व है।" 

 

उन्होंने आगे कहा कि, "मैं आप सभी को यह बताना चाहता हूं, मैं पूरे देश का दौरा करता हूं, पूरे देश को सीमा सुरक्षा बल पर गर्व है और हमारे बहादुर जवानों को सलाम है।" गृह मंत्री ने आगे कहा कि देश G20 शिखर सम्मेलन और चंद्रयान-3 मिशन को सफलतापूर्वक करने में सक्षम हुआ, क्योंकि "आपके त्याग और तपस्या" के कारण देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि, 'अगर किसी देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं, तो वह कभी भी विकसित और समृद्ध नहीं हो सकता। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने हर क्षेत्र में प्रगति की है। चाहे G 20 का सफल आयोजन हो या चंद्रयान-3, ये सब सिर्फ यह संभव है क्योंकि आपके त्याग और तपस्या के कारण देश की सीमाएँ सुरक्षित हैं। BSF इस देश के विकास की जड़ है।" 

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी एक पोस्ट एक्स, जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था, में बल की सराहना की। प्रधानमंत्री ने अपनी पोस्ट में लिखा कि, 'BSF के स्थापना दिवस पर, हम इस उत्कृष्ट बल की सराहना करते हैं, जिसने हमारी सीमाओं के संरक्षक के रूप में अपनी पहचान बनाई है। हमारे राष्ट्र की रक्षा में उनकी वीरता और अटूट भावना उनके समर्पण का प्रमाण है। मैं प्राकृतिक आपदाओं के मद्देनजर बचाव और राहत कार्य के दौरान BSF की भूमिका की भी सराहना करना चाहूंगा।"  

'शेख मोहम्मद बिन जायद मेरे भाई, भारत और UAE के बीच घनिष्ठ संबंध..', दुबई में बोले पीएम मोदी

'2000 रुपये के नोट वैध मुद्रा बने रहेंगे..', RBI के नए ऐलान से मची हलचल, आखिर क्या है मायने ?

चुनावी नतीजों से पहले ही 'रिजॉर्ट पॉलिटक्स' शुरू ! कर्नाटक के डिप्टी CM शिवकुमार बोले- पाँचों राज्यों के कांग्रेस विधायकों को संभाल लूंगा..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -