विद्यार्थी दीनदयालजी के दर्शन को पढ़ें - राज्यपाल
विद्यार्थी दीनदयालजी के दर्शन को पढ़ें - राज्यपाल
Share:

गोरखपुर : कल रविवार को गोरखपुर विश्वविद्यालय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रतिमा का अनावरण कर राज्यपाल राम नाईक ने युवा वर्ग से आग्रह किया कि उन्हें दीनदयाल जी के दर्शन को पढ़ना चाहिए, क्योंकि उनके विचार व सिद्धान्त आज भी प्रासंगिक हैं.

उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर राज्यपाल नाईक ने कहा कि विश्वविद्यालय में प्रतिमा स्थापित होने के बाद शिक्षकों व छात्र-छात्राओं को उनके व्यक्तित्व व कृतित्व को समझने का मौका मिलेगा. उन्होंने बताया कि प्रदेश के प्रत्येक विश्वविद्यालय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय शोध पीठ की स्थापना की गई है. पंडित दीनदयाल के व्यक्तित्व व कृतित्व पर 15 खण्डों का विस्तृत वांगमय प्रकाशित किया गया है. जिसकी कीमत मात्र 3500 रुपए हैं. उन्होंने कहा कि लोग केवल इसे खरीदें ही नहीं, बल्कि पढ़ें भी, ताकि उनके विचारों को जाना जा सकें.

आपको बता दें कि राज्यपाल नाईक ने कहा कि उन्हें पंडित दीनदयाल का सान्निध्य मिला यह उनका सौभाग्य है. उन्होंने इस बात पर भी ख़ुशी जाहिर की कि एक वर्ष पूर्व मूर्ति का भूमि पूजन उन्होंने किया था और आज लोकार्पण भी वे स्वयं कर रहे हैं. राज्यपाल ने मूर्तिकार उत्तम पाचारने और उनके पुत्र सुबोध पाचारने का सम्मान किया. जिन्होंने मात्र एक वर्ष में इस प्रतिमा को तैयार कर दिया.

यह भी देखें

जानिए CM योगी ने नामांकन में पिता के स्थान पर लिखा किसका नाम

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आरोपी दम्पति से आज पूछताछ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -