उदय कोटक फिर बनेंगे कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक, RBI ने दी मंजूरी
उदय कोटक फिर बनेंगे कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक, RBI ने दी मंजूरी
Share:

नई दिल्ली: प्राइवेट सेक्टर के कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने कहा है कि रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) ने उदय कोटक (Uday Kotak) को फिर से तीन वर्षों के लिये बैंक का प्रबंध निदेशक नियुक्त किये जाने को स्वीकृति दे दी है. बैंक नियामक ने अंशकालिक चेयरमैन प्रकाश आप्टे को तीन वर्षों के लिये अंशकालिक चेयरमैन नियुक्त किये जाने को भी हरी झंडी दे दी है.

बैंक ने शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बताया है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 14 दिसंबर, 2020 के अपने पत्र के माध्यम से अंशकालिक चेयरमैन के रूप में प्रकाश आप्टे, प्रबंध निदेशक सीईओ पद पर उदय कोटक और संयुक्त प्रबंध निदेशक पद पर दीपक गुप्ता को तीन साल के लिये पुनर्नियुक्ति को स्वीकृति दे दी. उनकी पुनर्नियुक्ति एक जनवरी, 2021 से प्रभाव में आएगी.

आपको बता दें कि बैंक के निदेशक मंडल शेयरधारकों ने क्रमश: 13 मई, 2020 18 अगस्त, 2020 को इन पदों पर फिर से नियुक्ति को स्वीकृति दे दी थी, जो आरबीआई की इजाजत पर निर्भर थी. उदय कोटक बैंक के संस्थापक प्रबंध निदेशक प्रवर्तक हैं, जबकि प्रकाश आप्टे को 20 जुलाई, 2018 से 31 दिसंबर, 2020 तक के लिये अंशकालिक चेयरमैन नियुक्त किया या था.

 

आईसीआईसीआई ने शुरू किया 'आईसीसीआई डायरेक्ट नियो' का शून्य ब्रोकरेज प्लान

SBI ने अपने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, बताया ऑनलाइन धोखाधड़ी से कैसे बचें

बाजारों के अंशों में हुई बढ़ोतरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -