SBI ने अपने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, बताया ऑनलाइन धोखाधड़ी से कैसे बचें
SBI ने अपने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, बताया ऑनलाइन धोखाधड़ी से कैसे बचें
Share:

नई दिल्ली: देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने उपभोक्ताओं को ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचाने के लिये समय-समय पर अलर्ट जारी करता रहता है. भारतीय स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है. SBI अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल के माध्यम से अपने ग्राहकों को अलर्ट करता रहता है. एक बार फिर SBI ने ग्राहकों से सावधान और सतर्क रहने का आग्रह किया है.

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, "SBI ग्राहकों से आग्रह है कि वे सोशल मीडिया पर सतर्क रहें और किसी भी भ्रामक और फर्जी संदेश में न आएं.' बैंक ने आगे लिखा कि, "हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे SBI की ओर से सोशल मीडिया पर प्रसारित नकली/ भ्रामक संदेशों से सावधान रहें."

बैंक ने इसके अलावा कुछ समय पहले एक 20-सेकंड की वीडियो क्लिप भी शेयर की थी और ग्राहकों से गोपनीय विवरण ऑनलाइन किसी से शेयर नहीं करने के लिए कहा था. SBI ने वीडियो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा था, "सतर्क रहें, सुरक्षित रहें. सोशल मीडिया पर हमारे साथ बातचीत करते हुए, अकाउंट वेरिफिकेशन की जांच करें और गोपनीय विवरण ऑनलाइन साझा न करें." वीडियो में ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचने के उपाए की जानकारी भी दी गई थी.

 

आत्‍मनिर्भर भारत पैकेज: मोदी सरकार ने MSMEs को दिए 21,000 करोड़, वित्त मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

9 महीने के उच्च खाद्य कीमतों में WPI मुद्रास्फीति हुई शामिल

एयर इंडिया के लिए बोली लगाएगा टाटा ग्रुप ! आज दाखिल कर सकता है 'एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -