BB13 : रश्मि देसाई इन किरदारों में ढलकर बनी टेलीविजन की सबसे महंगी अभिनेत्री
BB13 : रश्मि देसाई इन किरदारों में ढलकर बनी टेलीविजन की सबसे महंगी अभिनेत्री
Share:

टीवी की सबसे अधिक लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक रश्मि देसाई फिलहाल टीवी के अपने करियर की सबसे ऊंचाई पर हैं। इसके साथ ही रामायण में रावण की पत्नी मंदोदरी के किरदार से शुरुआत करने वाली रश्मि देसाई ने कलर्स के शो बिग बॉस के घर में भी उतना ही हंगामा मचा रखा है, जितना उन्होंने अपने पूरे करियर के दौरान पर्दे पर मचाया है। वही रश्मि ने धारावाहिकों में किरदार करने के अलावा, कई रियलिटी शो जैसे; नच बलिए, खतरों के खिलाड़ी, आदि में भी बेहतरीन काम करके दिखाया है। वही अपने इसी हुनर के दम पर वह टेलीविजन की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक हैं। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनके ऊंचाइयां छूने वाले किरदारों के बारे में डिटेल से बताते है| 

किरदार : मंदोदरी
धारावाहिक : रावण (2006-08)
हिंदुओं की पवित्र किताब और भगवान श्री राम की जीवनी रामायण से सभी लोग वाकिफ हैं, इसमें रश्मि ने मंदोदरी के किरदार से, जो लंका के राजा रावण की पत्नी थी। रश्मि देसाई ने अपने करियर की शुरुआत इसी धारावाहिक से की थी। रश्मि को सबसे पहले मंदोदरी के किरदार में देखा गया था, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। इससे पहले रश्मि ने कोई किरदार नहीं किया था, परन्तु इस पौराणिक किरदार को अपने अंदर ढालने की कला से रश्मि को एक नई पहचान मिली थी|

किरदार : निक्की / परी
धारावाहिक : परी हूं मैं (2008)
फिल्मों में तो अक्सर आपने डबल रोल देखा ही होगा। परन्तु किसी धारावाहिक में दोहरा किरदार निभाने वाली रश्मि देसाई चुनिंदा कलाकारों में से एक हैं। निक्की के किरदार में रश्मि एक भोली भाली साधारण सी लड़की होती है, जबकि परी के किरदार में उन्हें एक रईस पिता की बेटी के रूप में देखा गया था । ऐसे में रश्मि ने दोनों ही किरदारों को बखूबी अंजाम दिया, और दर्शकों की वाहवाही लूटी थी। यह धारावाहिक बहुत लंबा नहीं चला, परन्तु रश्मि की मौजूदगी से यह शो हमेशा टीआरपी में ऊंचाइयों पर रहा।

किरदार : तपस्या राठौर
धारावाहिक : उतरन (2009-14)
यह शो टीवी की दुनिया में सबसे अधिक लंबे समय तक चलने वाले शो में से एक है। इस शो में तीन लीप ली गईं, जिसमें से एक का हिस्सा रश्मि देसाई रही। तपस्या राठौर के किरदार में रश्मि ने सभी कलाकारों को चारों खाने चित कर दिया था। वही इस शो के लिए रश्मि को सबसे ज्यादा अवार्ड के लिए नामित किया गया, और उन्होंने कई अवार्ड जीते थे । रश्मि के खूबसूरत चेहरे पर एक नकारात्मक किरदार भी उतना ही फबा जितना एक सकारात्मक किरदार उन्हें जंचता है। इस शो के बाद रश्मि ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

किरदार : शरवरी भानुशाली
धारावाहिक : दिल से दिल तक (2017-18)
अलग-अलग किरदारों को चुनौती के रूप में लेना एक अच्छे कलाकार की निशानी होती है। रश्मि देसाई भी इनमे से एक हैं। इस शो में रश्मि शरवरी भानुशाली के रूप में नजर आईं, जोकि एक बंगाली औरत है, और उसकी शादी एक गुजराती लड़के से हो जाती है। एक बंगाली लड़की का किरदार भी रश्मि ने उतनी ही बेहतरी से निभाया था , जितना खुद गुजराती होते हुए भी उन्होंने बाकी किरदारों को अपने अंदर समेटा।वही इस शो में रश्मि का किरदार उनके सबसे अच्छे किरदारों में से एक है, जिसे दर्शकों ने हाथों-हाथ लिया।

बिग बॉस (2019-20)
टीवी की दुनिया में रश्मि देसाई की कामयाबी का सिलसिला यूं ही चलता रहा, और उन्होंने टीवी के कई रियलिटी शो में भी भाग लिया था| जिसमें झलक दिखला जा, नच बलिए जैसे शो मौजूद हैं। फिलहाल रश्मि कलर्स टीवी के सबसे बेहतरीन शो में से एक बिग बॉस का हिस्सा बनी हुई हैं, जिसमें वह टॉप के प्रतियोगियों में से एक हैं। इस शो में भी रश्मि की काबिलियत का लोहा लगभग सभी प्रतियोगियों ने माना है।

BB13 : एंकर ने पूछा सिद्धार्थ से शादी का सवाल तो, आरती ने दिया ऐसा रिएक्शन

BB13 : इंटरनेशनल टीम ने किया असीम रियाज का सपोर्ट, जॉन सीना भी कर चुके है समर्थन

BB13: घरवालों को फिर से मिला झटका, पहली बार फिनाले में जाएंगे टॉप - 6 कंटेस्टेंट!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -