अपनी माँ की तरह ही फिल्मों में अपना जलवा बिखेर कर रंजना ने जीता था फैंस का दिल
अपनी माँ की तरह ही फिल्मों में अपना जलवा बिखेर कर रंजना ने जीता था फैंस का दिल
Share:

मराठी फिल्मों में अपनी अदाओं का जलवा बिखेरने वाली एक्ट्रेस रंजना देशमुख के आज भी कई दीवाने है, उन्होंने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से अपने फैंस को अपना दीवाना बना लिया था. आज भी उनकी पुण्यतिथि पर उनके फैंस उन्हें दिल से याद करते है. हम बता दें कि रंजना देशमुख का जन्म वर्ष 1955 को हुआ था.  वह वत्सला देशमुख की बेटी थी, उनकी माँ भी एक महाराष्ट्रियन और बॉलीवुड एक्ट्रेस भी थी. 

उनकी चाची, संध्या की शादी वी. शांताराम से हुई, जिन्होंने उन्हें चंदनची चोली आंग जाली (1975) में पर्दे पर पेश किया। इसके बाद उन्होंने शांताराम की अगली फिल्म झुंझ में मुख्य भूमिका में अभिनय किया। रंजना ने दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए राज्य सरकार का पुरस्कार जीता: क्या संसार संसार (1980) और गुप चुप चुप चुप (1983)। उनकी अन्य प्रमुख फिल्मों में सुशीला, गोंधालत गोंदल, मुंबइचा फौजदार, बिन कामचा नवरा, खिचड़ी, चानी, जाखमी वाघिन, भुजंग और एक दाव भुवाच शामिल हैं। 

रंजना ने बॉक्स ऑफिस पर कई प्रसिद्ध मराठी फिल्म अभिनेताओं के साथ हिट जोड़ी बनाई, जिसमें अशोक सराफ, अविनाश मसुरकर, श्रीराम लगू, कुलदीप पवार, नीलू फुले, रवींद्र महाजनी, राजा गोसावी और अन्य शामिल थे। रंजना देशमुख का करियर 1987 में एक कार दुर्घटना में अचानक खत्म हो गया, जब वह झांझर की शूटिंग के लिए बैंगलोर जा रही थीं। हादसे में रंजना के पैर लकवाग्रस्त हो गए। उसकी पहले अशोक सराफ से सगाई हुई थी। अपनी दुर्घटना के बाद वह फक्ट एकडैच नामक नाटक में थी।

मालदा में सीएम योगी ने भरी हुंकार, बोले- चैतन्य महाप्रभु की भूमि को मेरा कोटि-कोटि नमन

'IPL में केवल पैसों पर फोकस, PCL इससे काफी बेहतर..', डेल स्टेन के बयान से मचा बवाल

कोलकाता नगर निगम को HC का सख्त आदेश, कहा- गाय और अन्य पशुओं की अंधाधुंध हत्या बंद हो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -