कोरोना पर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, फिक्स किए सैनिटाइजर और मास्क के दाम
कोरोना पर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, फिक्स किए सैनिटाइजर और मास्क के दाम
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम के लिए सरकार ने सैनिटाइजर और फेस मास्क के दाम तय कर दिए हैं. केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए इस संबंध में जानकारी दी है.   उन्होंने बताया है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण फैलने के बाद से बाजार में विभिन्न फेस मास्क, इसके निर्माण में लगने वाली सामग्री और हैंड सैनिटाइजर के दामों में बेतहाशा वृद्धि देखी गई है, इसलिए सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए इनकी कीमतें फिक्स कर दी हैं.

केंद्र सरकार ने दो और तीन प्लाई वाले सर्जिकल फेस मास्क और हैंड सैनिटाइजर के दाम तय किए हैं. पासवान ने कहा है कि, "आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत 2 और 3 प्लाई मास्क में उपयोग होने वाले फैब्रिक की कीमत वही रहेगी जो 12 फरवरी 2020 को थी. 2 प्लाई मास्क की खुदरा कीमत 8 रु./मास्क और 3 प्लाई की कीमत 10 रु./मास्क से अधिक नहीं होगी."

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "हैंड सैनिटाइजर की 200 एमएल बोतल की खुदरा कीमत 100 रुपये से अधिक नहीं होगी. अन्य आकार की बोतलों की कीमत भी इसी अनुपात में रहेंगी. ये कीमतें 30 जून, 2020 तक पूरे देश में लागू रहेंगी."

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

कोरोना के कहर से उबरा बाजार, सेंसेक्स में आई 700 अंकों की मजबूती

अनिल अंबानी से 9 घंटों तक चली पूछताछ, 30 मार्च को फिर होंगे हाज़िर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -