एयर स्‍ट्राइक पर पहली बार बोले राष्‍ट्रपति रामनाथ, दिया इतना बड़ा बयान

Mar 27 2019 11:54 AM
एयर स्‍ट्राइक पर पहली बार बोले राष्‍ट्रपति रामनाथ, दिया इतना बड़ा बयान

जाग्रेब : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के संदर्भ में पहली बार बयान देते हुए कहा कि भारत अपनी रक्षा करने के लिए सभी जरूरी कदम को उठाएगा. आप सब इस बात से वाकिफ होंगे कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ने 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला किया था, जहां 40 वीर जवान आतंकी हमले में शहीद हुए थे. 

इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था. बाद में भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में जैश के प्रशिक्षण अड्डों पर आतंकवादी रोधी अभियान चलाया था. जिसमे सूत्रों के मुताबिक़, करीब 300 आतंकियों का खात्मा हो गया था. रामनाथ कोविंद फिलहाल क्रोएशिया की यात्रा पर है और वे ऐसा करने वाले भारत के पहले राष्ट्राध्यक्ष हैं. वह तीन देशों की यात्रा के पहले चरण के तहत अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ सोमवार को यहां आए हैं. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक कार्यक्रम में कहा कि भारत के संबंध में, हम यह स्पष्ट कर चुके हैं कि हम अपनी रक्षा और सुरक्षा करने के लिए सभी आवश्यक कदम को उठाएंगे ताकि हम अपने लोगों की सलामती को सुनिश्चित कर सकें. आगे उन्होंने कहा कि शांति और सुरक्षा मानवता की भलाई के लिए महत्वपूर्ण है और हम आतंकवाद के खिलाफ लगातार समर्थन के लिए क्रोएशिया की सरकार का हार्दिक आभार जताते हैं. 

 

विजयी संकल्प सभा में बोले राजनाथ सिंह- 'चौकीदार चोर नहीं प्योर है'

मात्र 14 वर्ष की उम्र में खदेड़ा था आतंकियों को, आज राष्ट्रपति कोविंद ने दिया शौर्य चक्र

राष्ट्रपति कोविंद ने सैन्य प्रमुख के साथ 19 सैन्य अफसरों को परम विशिष्ट सेवा पदक से किया सम्मानित