देश भक्ति के दंगल में कूदी  बड़ी हस्तियां, मामला गर्माया
देश भक्ति के दंगल में कूदी बड़ी हस्तियां, मामला गर्माया
Share:

नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से जारी देश भक्ति के दंगल में अब बड़ी हस्तियां भी कूद गई है, जिससे यह मामला और गर्मा गया है.मेहर की पोस्ट के बाद से इस मामले ने तूल पकड़ लिया जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर रेप की धमकी दी जाने लगी. इसके बाद देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने के लिए मची इस होड़ में बड़ी हस्तियां शामिल हो गई. जिसमें जावेद अख्तर, अनुपम खेर , पहलवान योगेश्वर दत्त, मधुर भंडारकर आदि शामिल हैं. हालाँकि शहीद की बेटी को बलात्कार की धमकी देने के मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. गुरमेहर को धमकाने वालों की पहचान हो रही है. लेकिन देशभक्ति को लेकर दंगल नहीं थम रहा.

बता दें कि अनुपम खेर ने कहा कि असहिष्णु गैंग वापस आ गया है, चेहरे वहीं हैं नारे बदल गए हैं.इस बहस में गीतकार जावेद अख्तर ने भी अपनी बात रखी है. जावेद अख्तर ने गुरमेहर कौर की देशभक्ति पर सवाल उठाने वाली पहलवान बबिता फोगाट और योगेश्वर दत्त का नाम तो नहीं लिया लेकिन निशाने पर वही थे.जावेद अख्तर ने कहा अगर कम पढ़े लिखे खिलाड़ी और पहलवान किसी शहीद की बेटी को ट्रॉल करते हैं तो समझ में आता है, लेकिन कुछ पढ़े-लिखे लोगों को क्या हो गया.इसके पलटवार में बबिता ने जवाब दिया कि मैंने जब स्कूल देखा भी नहीं था तबसे भारत माता की जय बोल रही हूं. देशभक्ति किताबों से नहीं आती.

ट्विटर का यह विवाद यहीं नही थमा जावेद अख्तर को एक जवाब फिल्मकार मधुर भंडारकर की ओर से भी मिला. मधुर भंडारकर ने लिखा कि अभिव्यक्ति की आजादी से अशिक्षा का कोई लेना-देना नहीं है. मैं एक छठी फेल स्टूडेंट हूं, फिर भी कोई मुझे मेरी राय रखने से नहीं रोक सकता.देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने की ये होड़ अब भी जारी है.एक शहीद की बेटी ने भारत और पाकिस्तान के बीच शांति की अपील कर दी है. शहीद की ये बेटी है गुरमेहर कौर. वही गुरमेहर कौर जिसने दिल्ली यूनिवर्सिटी में मारपीट की घटना के बाद आरएसएस के छात्र संगठन पर सवाल उठाए थे.गुरमेहर के इसी बयान को लेकर हंगामा मच गया. उसे देशद्रोही करार दिया जाने लगा और फेसबुक पर बलात्कार तक की धमकी दी गई.हालाँकि गुर मैहर कल के छात्र प्रदर्शन में शामिल नही हुई.

यह भी पढ़ें

कारगिल शहीद बेटी मामला: अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मिस्टर मिनिस्टर जानता हूं आपका दिमाग कौन गंदा कर रहा है: जावेद अख्तर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -