मिस्टर मिनिस्टर जानता हूं आपका दिमाग कौन गंदा कर रहा है: जावेद अख्तर
मिस्टर मिनिस्टर जानता हूं आपका दिमाग कौन गंदा कर रहा है: जावेद अख्तर
Share:

मुंबई। रामजस महाविद्यालय में चल रहे विरोध प्रदर्शन और इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा किए जाने वाले उग्र प्रदर्शन का विरोध करने वाली लेडी श्री राम काॅलेज की छात्रा गुरमेहर कौर को लेकर लोकप्रिय गीतकार जावेद अख्तर सामने आए हैं। जावेद अख्तर ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू का विरोध किया। उन्होंने अप्रत्यक्षतौर पर उनका विरोध करते हुए कहा कि मिस्टर मिनिस्टर मैं जानता हूं कि आपका दिमाग कौन गंदा कर रहा है।

गौरतलब है कि गुरमेहर कौर ने रामजस काॅलेज में अभाविप के उग्र प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया पर विरोध किया था। इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं बल्कि युद्ध ने मारा है। जिसके बाद अभाविप ने उनका विरोध किया था। कथित तौर पर छात्रा को विरोध करने पर रेप की धमकी मिलने के बाद अन्य छात्र संगठन और विश्वविद्यालय से जुड़े कई अन्य संगठन छात्रा को धमकी देने के विरोध में आ गए थे।

इसके बाद इस मसले ने राजनीतिक रूप लेना प्रारंभ कर दिया तो छात्रा ने खुद को इस मामले से अलग कर दिया। मगर इस मामले में केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने कहा था कि युवा लड़की का दिमाग आखिर कौन खराब कर रहा है। भारत ने सदैव से ही युद्ध से बचने की कोशिश की है। भारत ने किसी पर भी कभी भी हमला नहीं किया।

उसने हमले का जवाब ही दिया है। बहरहाल दिल्ली में छात्र राजनीति के माध्यम से एक बार फिर देश का राजनीतिक हालात उग्र हो गया है। विश्वविद्यालय में प्रदर्शन का दौर चल रहा है। गौरतलब है कि रामजस काॅलेज के एक सेमिनार में उमर खालिद को निमंत्रित करने का अभाविप ने विरोध किया था। उमर खालिद वे ही छात्र नेता हैं जिन पर कथित तौर पर अफजल गुरू की बरसी पर देशविरोधी नारे लगाने का आरोप है। ऐसे में विरोध प्रदर्शन ने तूल पकड़ लिया और मामला गरमा गया।

गुलमेहर कौर के समर्थन में लेफ्ट स्टूडेंट विंग का मार्च शुरू

गुरमेहर को एबीवीपी के विरोध में मिल रही है धमकियां

ABVP के बाद आज लेफ्ट का मार्च, गुरमेहर कौर ने अभियान से खुद को अलग किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -