PG के पाठ्यक्रम में शामिल होंगी रामायण और गीता, मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री का ऐलान
PG के पाठ्यक्रम में शामिल होंगी रामायण और गीता, मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री का ऐलान
Share:

खंडवा: मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने एक कार्यक्रम में बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि पोस्ट ग्रेजुएट (PG) के पाठ्यक्रम में अब रामायण, गीता और महापुरुषों की जीवनी को शामिल किया जाएगा। खंडवा पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि 12 जनवरी को सीएम शिवराज सिंह चौहान युवाओं के साथ चर्चा करेंगे। इस दौरान वह 'युवा नीति' का भी ऐलान करेंगे। बता दें कि, उच्च शिक्षा मंत्री खंडवा में सीवी रमन यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। इस दौरान उन्होंने यह बात कही।

राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री ने स्थानीय सर्किट हाउस में भाजपा के बड़े नेताओं के साथ मुलाकात की। मीडिया से बात करते हुए मंत्री मोहन यादव ने राज्य सरकार की आगामी योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 12 जनवरी को एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सूबे के सीएम शिवराज सिंह चौहान राज्य के युवाओं के लिए 'युवा नीति' का ऐलान करेंगे। उच्च शिक्षा मंत्री ने शिक्षा नीति को लेकर भी बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि PG क्लास का भी नया पाठ्यक्रम तैयार किया जा रहा है, उम्मीद है कि वह इस साल से लागू होंगी। सेकंड ईयर के बाद थर्ड ईयर की शिक्षा नीति भी हमारे पाठ्यक्रम का हिस्सा बन रही है। इस पाठ्यक्रम में रामायण, गीता और महापुरुषों की जीवनियां भी शामिल होंगी।

राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि 2023 में विभाग के करीब 4 हजार पदों की पूर्ति करने वाले है। जिसमे से 2 हजार पदों के लिए विज्ञापन जारी हो चुका है। बाकी के लिए भी शीघ्र किया जाएगा।

मातारानी के दरबार पहुंचे रिकॉर्डतोड़ श्रद्धालु, 2022 में 91 लाख भक्तों ने किए माँ वैष्णोदेवी के दर्शन

मुस्लिम बहुल इलाके में हिन्दुओं की चुन-चुनकर हत्या, कश्मीर जाएगी NIA, सेना लेगी राजौरी का बदला

पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट: मृतकों की तादाद बढ़कर 4 हुई, आज एक और घायल ने तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -