रमन सिंह ने की किसानों को ब्याज मुक्त ऋण देने की घोषणा
रमन सिंह ने की किसानों को ब्याज मुक्त ऋण देने की घोषणा
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़ में चिट फंड कंपनियों द्वारा लोगों को ठगा जा रहा है। ये कंपनियां अब तक कई लोगों को अपना शिकार बना चुकी हैं। ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि इन कंपनियों का सामना करने के लिए सरकार कड़े कानून सामने ला रही है। मली जानकारी के अनुसार रमन सिंह ने कहा कि सरकार किसानों को 5 लाख रूपए तक का ब्याज मुक्त ऋण दे रही है। उन्होंने कहा कि आकाशवाणी से प्रसारित मासिक रेडियो वार्ता रमन के गोठ में रमन सिंह ने राज्य की जनता को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य के किसानों को खेती हेतु 5 लाख रूपए तक का ब्याज मुक्त अल्पकालीन कृषि ऋण देने की व्यवस्था की गई। इसके अतिरिक्त ब्याज अनुदान की पात्रता हेतु भी प्रति हेक्टेयर, असिंचित जमीन पर 20 हजार रूपए व सिंचित जमीन पर 25 हजार रूपए की पूर्व प्रचलित ऋण सीमा समाप्त कर दी गई।

उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयास किसानों को मजबूती प्रदान करेंगे। रमन गोठ के माध्यम से सीएम रमन सिंह ने किसानों को लेकर कहा कि राज्य में इस बार अच्छी बारिश होगी और उसका लाभ किसानों को मिलेगा। उन्होंने बीज और खाद को अच्छे अनुपात में डाले जाने की अपील भी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कृषि विभाग किसानों की मदद कर रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -