खुद को खुल कर धार्मिक कहते है राम चरण, प्रतवर्ष करते है ये बड़ा काम
खुद को खुल कर धार्मिक कहते है राम चरण, प्रतवर्ष करते है ये बड़ा काम
Share:

मूवी ‘RRR’ में अल्लू सीताराम राजू के किरदार में दिख रहे तेलुगु अभिनेता राम चरण तेजा का शनिवार (27 मार्च, 2022) को अपना 37वाँ जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। ‘बाहुबली’ फेम निर्देशक SS राजामौली की ये मूवी उत्तर इंडिया में भी लोगों खूब पसंद आ रही है , ऐसे में आपके मन में राम चरण तेजा के बारे में और जानने की उत्सुकता होने वाली है। असल में वो तेलुगु सिनेमा इंडस्ट्री तक लंबे वक़्त तक राज करने वाले और एक वक़्त इंडिया के सबसे महँगे अभिनेता रहे मेगास्टार चिरंजीवी के बेटे हैं।

1985 में जन्मे राम चरण तेजा को 3 बार फिल्मफेयर ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। 2007 में आई मूवी ‘चिरुथा’ लीड रोल में उनकी पहली तेलुगु मूवी थी और उसके उपरांत वो एक जाना-पहचाना नाम बन चुके थे। लेकिन, वो 2009 में आई SS राजामौली निर्देशित ‘मगाधीरा’ थी, जिसने उन्हें बड़ी पहचान बनाने में सहायता की थी। 2013 तक ये सबसे अधिक कमाई करने वाली तेलुगु मूवी रही थी। 2018 में आई ‘रंगस्थलम’ से उन्होंने समीक्षकों और दर्शकों, दोनों का प्यार जीत लिया है।

इस बारें में बहुत ही कम लोगों को जानकारी होगी कि राम चरण एक अच्छे घुड़सवार भी हैं और वो इसमें दक्ष हैं। हैदराबाद में उनकी एक अपनी पोलो की टीम भी है। ‘Maa Tv’ के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का वो भाग है। 2009 में पेप्सी कंपनी ने उन्हें अपने विज्ञापन अभियानों का प्रवक्ता बन गए थे। वो TruJet नाम की एक एयरलाइंस कंपनी भी चलाते हैं। 2016 में उन्होंने अपनी पोडक्शन कंपनी शुरू की और अपने पिता की 150वीं फिल्म ‘खैड़ी नंबर 150’ का निर्माण कर चुके है।

सामाजिक कार्यों में हमेशा आगे रहे राम चरण तेजा रक्तदान अभियानों का भी आयोजन कर रहे है। कोविड के बीच उन्होंने अपने पिता के साथ ऑक्सीजन बैंक्स की शुरुआत भी कर दी थी । उनकी पत्नी उपासना कामिनेनी ‘अपोलो चैरिटी’ की वाईस चेयरमैन होने के साथ-साथ ‘बी पॉजिटिव’ नामक मैगजीन की संपादक भी हैं। कामिनी के दादा प्रताप रेड्डी ‘अपोलो हॉस्पिटल्स’ चेन के संस्थापक हैं। हालाँकि, उन पर नेपोटिज्म वाली फैमिली से होने के आरोप भी निंदक लगाते रहे हैं।

जून 2018 में राम चरण ने कहा था कि वो ‘आध्यात्मिक जीवन’ में भरोसा रखते हैं। साथ ही वो हर साल  45 दिनों की ‘अयप्पा दीक्षा’ की प्रक्रिया पूरी करते हैं। इस बारें में उन्होंने आगे बोला है कि आध्यात्मिक प्रक्रियाएँ उन्हें राहत देती हैं। वो खुद को धार्मिक और आध्यात्मिक बताते हैं। उन्होंने तब कहा था कि पिता से प्रेरित होक वो 10 सालों से ‘अयप्पा दीक्षा’ पूरी कर रहे। एक अभिनेता के रूप में उन्हें जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, उनके हिसाब से ये प्रक्रिया उन सब से उन्हें राहत प्रदान करने का काम करती है।

 

हर भाषा में फैंस का दिल जीतने में कामयाब हुए राम चरण

पहले ही दिन RRR ने तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड, पार किया 200 करोड़ का आंकड़ा

अपनी ही फिल्म RRR के पहले शो में पहुंचे राम चरण को देख उमड़ी फैंस की भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -