महाकाल को बांधी राखी, लगा लड्डुओं का भोग
महाकाल को बांधी राखी, लगा लड्डुओं का भोग
Share:

उज्जैन : श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा पर जब सारे देश में रक्षाबंधन के पर्व का उल्लास छाया हुआ हो। उस समय श्रद्धालु अपने भगवान को कैसे भूल सकते हैं। श्रद्धालु भगवान के प्रति आस्था प्रकट जरूर करते हैं बारह ज्योर्तिलिंग में से एक और लोकप्रिय ज्योर्तिलिंग श्री महाकालेश्वर मंदिर में तड़के 3 बजे होने वाली भस्मारती में श्रद्धा और आस्था का ऐसा ही नज़रा देखा गया दरअसल यहां पर हजारों श्रद्धालुओं की मौजूदगी में भगवान श्री महाकालेश्वर को सवा लाख लड्डूओं का भोग लगाया गया।

आरती के बाद ये प्रसाद श्रद्धालुओं में बांटा गया। सबसे पहले बाबा श्री महाकालेश्वर को श्रद्धालुओं ने बड़ी राखी बांधी। बाबा महाकालेश्वर के लिए यह राखी विशेषतौर पर तैयार की गई थी। श्रद्धालु रक्षाबंधन उल्लास महाकालेश्वर मंदिर में देखकर श्रद्धा भाव से भर गए। हर कहीं हर हर महाकाल के जयकारे गूंज उठे।

श्रद्धालुओं ने श्री महाकालेश्वर भगवान को रक्षा सूत्र भेंट कर रक्षाबंधन पर्व मनाया। बाबा महाकालेश्वर को विशेषतौर पर श्रृंगारित किया गया। श्रावण मास की पूर्णिमा पर सुबह के समय मंदिर में प्रसादी का वितरण हुआ। प्रसाद पाकर श्रद्धालु खुश हो उठे। श्री महाकालेश्वर को राखी बांधने के बाद श्रद्धालुओं ने रक्षाबंधन का पर्व परिवार में मनाया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -