राकेश टिकैत की सरकार को दो टूक- इस बार घेरेंगे संसद, 4 लाख नहीं 40 लाख ट्रेक्टर पहुंचेंगे दिल्ली

Feb 24 2021 10:02 AM
राकेश टिकैत की सरकार को दो टूक- इस बार घेरेंगे संसद, 4 लाख नहीं 40 लाख ट्रेक्टर पहुंचेंगे दिल्ली

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को कहा कि यदि केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया, तो इस बार आह्वान संसद घेरने का होगा और वहां चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर पहुंचेंगे। इसके साथ ही उन्होंने किसानों से तैयार रहने के लिए कहा है, क्योंकि कभी भी दिल्ली कूच का आह्वान हो सकता है। टिकैत मंगलवार को राजस्थान के सीकर में संयुक्त किसान मोर्चा की किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने ये बातें कहीं।

टिकैत ने कहा कि कान खुल कर सुन ले दिल्ली, ये किसान भी वही हैं और ट्रैक्टर भी वही होंगे। किन्तु अबकी बार आह्वान संसद का होगा। कहकर जाएंगे संसद पर। इस बार चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर जाएंगे। टिकैत ने आगे कहा कि किसान इंडिया गेट के पास के पार्कों में जुताई करेगा और फसल भी उगाएगा। इसके साथ ही राकेश टिकैत ने कहा कि संसद को घेरने के लिए तारीख संयुक्त मोर्चा निर्धारित करेगा।

टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी की घटना के मामले में देश के किसानों को बदनाम करने की कोशिश की गई. देश के किसानों को तिरंगे से प्यार है, किन्तु इस देश के नेताओं को नहीं। टिकैत ने कहा कि सरकार को किसानों की ओर से खुली चुनौती है कि सरकार ने तीनों कृषि कानून रद्द नहीं किए गए और MSP लागू नहीं की तो बड़ी-बड़ी कंपनियों के गोदाम को ध्वस्त करने का काम भी देश का किसान करेगा।

गुजरात निकाय चुनाव में भाजपा की जीत से गदगद मोदी-शाह, जनता को कहा- 'शुक्रिया'

'विभाजनकारी राजनीति आपका राजनीतिक संस्कार है...', राहुल गांधी पर बरसे सीएम योगी

एप्पल के सह-संस्थापक स्टीव जॉब्स का 66 वां जन्मदिन आज