ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर ही मनेगा राकेश टिकैत का जन्मदिन, 11 क्विंटल रसगुल्ले लेकर पहुंच रहे बड़े भाई नरेश
ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर ही मनेगा राकेश टिकैत का जन्मदिन, 11 क्विंटल रसगुल्ले लेकर पहुंच रहे बड़े भाई नरेश
Share:

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सरहदों पर जारी किसान आंदोलन अब तरह-तरह के जश्न मनाने का स्थल बन गया है। बीते दिनों बॉर्डर से तस्वीर आई थी कि वहाँ कोविड प्रोटोकॉल को ताक पर रखकर इफ्तार पार्टी का आयोजन हुआ और अब खबर है कि राकेश टिकैत का जन्मदिन भी गाजीपुर बॉर्डर पर ही मनाया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत शुक्रवार (जनवरी 4, 2021) को अपने छोटे भाई राकेश टिकैत का जन्मदिन मनाने के लिए गाजीपुर सीमा पर आ रहे हैं। जन्मदिन भव्य तरीके से मने इसके लिए उन्होंने अपने ही घर पर 11 क्विंटल रसगुल्ले भी बनवाए हैं। गाजीपुर आते वक़्त उन्होंने बागपत में राष्ट्र वंदना चौक पर प्रेस वालों से बात की। उन्होंने कहा कि कोरोना बड़ी महामारी है। कृषि कानून इसके समक्ष छोटे हैं। ये कानून बाद में भी लागू हो सकते हैं। किन्तु सरकार जिद्द पर अड़ी है।विधानसभा चुनाव से पहले किसान आंदोलन को 1 साल पूरा हो जाएगा। तब यह आंदोलन और भी उग्र हो जाएगा और पूरे देश में शुरू होगा।

वहीं राकेश टिकैत ने भी एक बार फिर घोषणा की है कि किसान किसी कीमत पर दिल्ली नहीं छोड़ेंगे। उनके अनुसार, “केंद्र सरकार चाहती है कि आंदोलन को हरियाणा में शिफ्ट कर दिया जाए। लेकिन हम ये नहीं होने देंगे। हम सरकार को उनके मनसूबों में सफल नहीं होने देंगे। हम दिल्ली किसी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे।” 

बायर इंडिया ने भारत में की उपभोक्ता स्वास्थ्य प्रभाग की शुरूआत

RBI गवर्नर ने कहा- "भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 600 अरब डॉलर से..."

कोरोना महामारी के चलते 'मुकेश अंबानी' ने नहीं लिया एक साल का वेतन, जानिए कितनी है वार्षिक सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -