बायर इंडिया ने भारत में की उपभोक्ता स्वास्थ्य प्रभाग की शुरूआत
बायर इंडिया ने भारत में की उपभोक्ता स्वास्थ्य प्रभाग की शुरूआत
Share:

बायर इंडिया एक वैश्विक जीवन विज्ञान कंपनी है जो 125 वर्षों से भारत में मौजूद है। आज, इसने भारत में अपना उपभोक्ता स्वास्थ्य प्रभाग शुरू किया है जिसमें एलर्जी, त्वचाविज्ञान, पोषण और दर्दनाशक दवाओं की श्रेणियों में 10 ब्रांड शामिल हैं। इन ब्रांडों में सेरिडोन, सुप्राडिन, बेकोज़ाइम सी फोर्ट, बेनाडॉन, अलास्पान, कैनेस्टेन और बेयर्स टॉनिक शामिल हैं।

बायर ने एक बयान में कहा कि इन उत्पादों का निर्माण भारत में स्थानीय स्तर पर किया जाएगा। अतीत में पिरामल कंज्यूमर प्रोडक्ट्स डिवीजन को लाइसेंस दिए गए ब्रांड सेरिडोन और सुप्राडिन को लाइसेंसिंग समझौते की अवधि के अंत में बायर के नए उपभोक्ता स्वास्थ्य व्यवसाय में वापस स्थानांतरित कर दिया गया है। बायर ने कहा कि पिरामल भारत में बायर कंज्यूमर हेल्थ के लिए इन ब्रांडों का वितरण जारी रखेगा। बयान में कहा गया है कि बायर कंज्यूमर हेल्थ डिवीजन का लक्ष्य रोजमर्रा के स्वास्थ्य समाधानों तक पहुंच का विस्तार करना और अगले पांच वर्षों में भारत के सभी समुदायों में 10 करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं तक पहुंच बनाना है।

यह प्रभाग भारत में बायर की उपस्थिति को मजबूत करेगा, इसके मौजूदा फसल विज्ञान और फार्मास्युटिकल डिवीजनों को पूरक करेगा, और स्वास्थ्य देखभाल और व्यक्तिगत स्व-देखभाल समाधानों के साथ-साथ विश्वसनीय स्वास्थ्य जानकारी तक पहुंच बढ़ाने के लिए संपूर्ण मूल्य श्रृंखला में डिजिटल अवसरों का लाभ उठाएगा। बायर ने एक राष्ट्रीय स्व-देखभाल ज्ञान सेवा शुरू करने की भी योजना बनाई है, जो उपभोक्ताओं को आत्म-देखभाल पर विश्वसनीय और विश्वसनीय जानकारी तक निर्बाध पहुंच के साथ सशक्त बनाने के लिए एक डिजिटल रूप से सक्षम मंच है।

RBI गवर्नर ने कहा- "भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 600 अरब डॉलर से..."

कोरोना महामारी के चलते 'मुकेश अंबानी' ने नहीं लिया एक साल का वेतन, जानिए कितनी है वार्षिक सैलरी

सेबी ने म्यूचुअल फंड हाउस की विदेशी निवेश सीमा को USD1 बिलियन तक बढ़ाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -